कुशीनगर: जाली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़, 10 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जाली नोटों के एक अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस गोरखधंधे में शामिल थे। पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में जाली नोट, प्रिंटिंग मशीनें और अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, यह रैकेट लंबे समय से सक्रिय था और राज्य के विभिन्न हिस्सों में जाली नोटों का कारोबार कर रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक ठिकाने पर छापा मारा, जहां से यह गिरोह संचालित किया जा रहा था।

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को इस रैकेट से जुड़े और भी लोगों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, जिनके आधार पर आगे की जांच की जा रही है। जाली नोटों के इस कारोबार से जुड़े सभी लोगों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि इस प्रकार के अपराध से क्षेत्र की अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा था। कुशीनगर पुलिस अब इस मामले में अन्य राज्यों के साथ समन्वय कर रैकेट के बाकी सदस्यों की धरपकड़ में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें