बाबा सिद्दीकी हत्या करवाकर दाऊद की जगह मुंबई पर राज करना चाहता है लॉरेंस!

बिश्नोई और सलमान के बीच दुश्मनी 2018 में सार्वजनिक हुई थी


मुंबई । बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लेकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की नाराजगी सुर्खियों में है। इसमें इजाफा तब हुआ जब पिछले हफ्ते मुंबई में तीन हमलावरों ने महाराष्ट्र एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी। सिद्दीकी सलमान खान के बहुत करीबी थे। मुंबई पुलिस को संदेह है कि सिद्दीकी की हत्या बिश्नोई के इशारे पर की गई थी। एक फेसबुक पोस्ट में दावा किया गया है कि जो सलमान खान और दाऊद गिरोह की मदद करेगा वह अपना हिसाब-किताब लगा के रखेगा।


बता दें कि 1998 में राजस्थान में फिल्म “हम साथ-साथ हैं” की शूटिंग के दौरान बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने काले हिरण शिकार का किया था। तब जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई उर्फ ​​बलकरण बरार पांच साल का था। इस घटना के बाद बिश्नोई समुदाय नाराज हो गया था, जो जानवरों की रक्षा करता है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिश्नोई गिरोह का इरादा अब सलमान से बदला लेने से भी आगे बढ़ गया है। अधिकारी का कहना है कि यह गैंग अब बॉलीवुड में घुसने और अपनी खुद की डी-कंपनी स्थापित करने की कोशिश कर रहा है, जहां कभी दाऊद इब्राहिम का शासन चलता था।
जेल में बंद होने के बावजूद बिश्नोई कथित तौर पर 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला, 2023 में करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी सहित कई हाई-प्रोफाइल लोगों की हत्याओं को अंजाम देने में कामयाब रहा। इसके अलावा बिश्नोई गैंग ने सिंगर एपी ढिल्लों और गिप्पी गरेवाल के घर के बाहर गोली भी चलवाई थी। इतना ही नहीं, गिरोह ने सितंबर 2023 में खालिस्तानी समर्थक सुक्खा दुनेके की हत्या की भी जिम्मेदारी ली थी।


पुलिस के मुताबिक बिश्नोई और सलमान के बीच दुश्मनी पहली बार 2018 में सार्वजनिक हुई जब बिश्नोई ने जोधपुर में एक अदालत में पेशी के दौरान कहा कि हम सलमान खान को मार देंगे। एक बार कार्रवाई करने पर सभी को पता चल जाएगा। मैंने अभी तक कुछ नहीं किया है। वे बिना किसी कारण के मुझ पर अपराधों का आरोप लगा रहे हैं। तब से ही सलमान खान को धमकियां मिल रही हैं। यह मामला इस साल अप्रैल में तब चरम पर पहुंच गया जब बिश्नोई गिरोह से संबंधित दो शूटर्स ने सलमान के बांद्रा घर के बाहर गोलियां चला दी। उन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।


पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, बिश्नोई पंजाब के फाजलिका जिले का मूल निवासी है, जिसने चंडीगढ़ में पंजाब विश्वविद्यालय से कानून में ग्रेड्यूएशन की है। रिकॉर्ड बताते हैं कि एक किसान के बेटे, बिश्नोई के पास पंजाब में करीब 100 एकड़ जमीन है। लॉरेंस की दाहिनी बांह पर भगवान हनुमान का टैटू गुदा है और वह अपनी ड्राइविंग और शूटिंग के लिए जाना जाता है। बिश्नोई का छोटा भाई अनमोल, जो राजस्थान के एक कॉलेज में पढ़ता था, वह भी गिरोह में शामिल हो गया है। वह देश के बाहर से काम कर रहा है।


बिश्नोई ने 2010 में पंजाब विश्वविद्यालय के दिनों में अपराध की दुनिया में कदम रखा। तब उसने छात्र निकाय चुनावों में एक दूसरी उम्मीदवार पर गोली चला दी थी। इसके लिए लॉरेंस को उन्हें तीन महीने जेल में बिताने पड़े थे। लॉरेंस को पंजाब में चार आपराधिक मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है। इनमें जबरन वसूली, हत्या, हत्या के प्रयास और गैरकानूनी गतिविधियां के केस दर्ज हैं। बिश्नोई के गैंग की पकड़ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में है। हालांकि, अब ऐसा माना जा रहा है कि लॉरेंस अब महाराष्ट्र में अपना सिक्का जमाना चाहता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें