बहराइच हिंसा: बुलडोजर के डर से 23 परिवारों में हड़कंप ,दुकानदारों ने खुद ही समेटा सामान

बहराइच जनपद के महसी-महाराजगंज में हिंसा और युवक राम गोपाल मिश्रा की हत्या के बाद शासन, पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है. आरोपियों पर अब बुलडोजर कार्रवाई की तैयारी है. इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद सहित 23 के मकान पर नोटिस चिपका दिए हैं. इसके बाद शनिवार को लोगों ने खुद ही मकान खाली करने शुरू कर दिए. नोटिस में लिखा गया था कि 3 दिन में जवाब नहीं दिया गया तो पूरे घर को ध्वस्त कर दिया जाएगा. जिन घरों पर नोटिस चिपकाए गए हैं वो ज्यादातर हिंसा में शामिल आरोपियों के ही बताए जा रहे हैं. पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड की टीम ने महाराजगंज हिंसा में नामजद आरोपी अब्दुल हमीद सहित करीब 23 घरों की नापजोख की है. उनके अवैध होने व अतिक्रमण हटाने का नोटिस भी चिपकाई गई है.

सूत्रों के अनुसार औपचारिकताएं पूरी कर शीघ्र इन पर बुलडोजर की कार्रवाई की जा सकती है. सबसे पहले कार्रवाई अब्दुल हमीद के घर पर हो सकती है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जो अधिकारी नाप जोख करने आए थे. उनका कहना था कि सड़क किनारे बने अब्दुल हमीद सहित काफी सारे मकान इस तरह अवैध बने हैं कि उनके कारण कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती हैं. इन मकानों को गिराने की बात भी की जा रही थी.

बता दें कि अब्दुल हमीद वही नामजद आरोपी है जिसके घर पर राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या की गई थी. महसी तहसील के महाराजगंज हिंसा के बाद गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अब महसी तहसीलदार रविकांत द्विवेदी को बहराइच डीएम ऑफिस में संबद्ध कर दिया गया है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें