UP में अब “पूर्व मुख्यमंत्री” के लैपटॉप’ में नजर आएंगे योगी और मोदी 

लखनऊ । यूपी  में भले ही सपा  सरकार हार गई हो, लेकिन एक बार फिर से यहां पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लैपटॉप’ की वापसी हो गई है। जल्द ही ये लैपटॉप नए रंगरूप के साथ फिर से वापसी करने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिले से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की तस्वीरों वाले लैपटॉप को सप्लायर को वापस कर दिए हैं।

आगरा के साथ-साथ बाकी जिलों से भी लैपटॉप मंगा लिए गए हैं। ये सभी लैपटॉप सप्लायर को वापस कर दिए गए हैं। ये सभी लैपटॉप सपा की सरकार जाने के बाद से स्टोर में बंद पड़े थे।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया

‘लैपटॉप निर्माता और सप्लायर को लैपटॉप वापस करके उनसे डिफॉल्ट सेटिंग अपडेट करने को कहा गया है। उन्हें कहा गया है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर मेन स्क्रीन पर लगाएं।’ हालांकि, इस संबंध में कोई भी आधिकारिक निर्देश सरकार की तरफ से नहीं आए हैं।

लैपटॉप की डीटेल मंगवाई
हाल ही में प्रदेश सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग से पूरे प्रदेश में रखे लैपटॉप की डीटेल मंगवाई थी। डीटेल आने के बाद एचपी सेल्स प्राइवेट लिमिटेड और सप्लायर को लैपटॉप वापस करने को कहा गया था। आगरा डीआईओएस रवींद्र कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार सभी लैपटॉप कंपनी को सौंप दिए गए हैं।   

साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणापत्र लोक कल्याण संकल्प पत्र में कहा था कि सरकार इंटर पास करने के बाद जो छात्र स्नातक में पंजीकरण कराएंगे उन्हें सरकार लैपटॉप देगी। विभाग की मानें तो पूरे प्रदेश में 8,958 लैपटॉप सप्लायर को वापस किए गए हैं। इन लैपटॉप का भुगतान समाजवादी पार्टी की सरकार में ही कर दिया गया था।

Back to top button
E-Paper