TEACHERS DAY : स्कूल में बच्चो के सामने प्रिंसिपल ने कराया “पोल डांस”

चीन में एक किंडरगार्टन स्कूल की प्रधानाचार्या को स्कूल में बच्चों के सामने पोल डांस आयोजित किया

चीन में एक किंडरगार्टन स्कूल की प्रधानाचार्या को स्कूल में बच्चों के सामने पोल डांस आयोजित करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि बच्चों के अभिभावकों में इसको लेकर गुस्सा था। पोल में चीन का झंडा लगा हुआ था।
ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक दक्षिणी चीन के गुआंगदोंग प्रांत के शेनझेन जिले के शिक्षा प्राधिकारियों ने प्रधानाचार्या को स्कूल से बर्खास्त कर दिया है। सोमवार को बच्चों की कक्षा का पहला दिन था और इसी दिन पोल डांस का आयोजन कराया गया। इस डांस में बाहर से कलाकार आए थे।
स्कूल और उसकी प्रधानाचार्या लाई रोंग को पोल डांस का वीडियो वायरल होने के बाद ऑनलाइन आलोचनाओं को भी झेलना पड़ा।

जानिए पूरा मामला

बीजिंग : चीन में एक विचित्र घटना सामने आई है जहां सोमवार को एक स्कूल के पहले दिन प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने पोल डांस करने की अनुमति दे दी। किंडरगार्टन नाम के स्कूल में पोल डांस आयोजित किया गया और इस दौरान डांस के पोल के ऊपर चीन का झंडा लगा हुआ था। स्कूल की प्रिंसिपल को घटना के बाद बर्खास्त कर दिया गया है। अभिभावकों ने इस घटना को लेकर विरोध जताया था।

स्थानीय अखबार ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक चीन के गुआंगदोंग प्रांत में शेनझेन जिले के स्कूल की प्रिंसिपल के बारे में बच्चों के माता-पिता ने शिक्षा अधिकारियों के सामने शिकायत दर्ज कराई थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस डांस कार्यक्रम के दौरान स्कूल में बाहर से डांस कलाकारों को भी बुलाया गया था।

गर्मी की छुट्टियों के बाद ब्रेक से लौटे छात्रों के स्वागत के लिए किंडरगार्टन स्कूल के खेल के मैदान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि इस दौरान 3 से 6 साल की उम्र के 500 छात्र और बच्चों के घर से आए 100 अभिभावक मौजूद थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डांस परफॉरमेंस के दौरान कुछ बच्चे पोल डांसर की नकल करते हुए भी नजर आए। वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया और इससे बच्चों के लिए बिल्कुल गलत बताया। कई अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल से बाहर निकालने की बात कही। जिसके बाद प्रिंसिपल पर कार्रवाई की गई।

Back to top button
E-Paper