हरिद्दार दौरे पर सीएम धामी, प्रधानमंत्री आवास योजनाओं का किया शिलान्यास

हरिद्वार । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार दौरे पर हैं. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यक्रम में शिरकत की. साथ ही विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया।

दरअसल, हरिद्वार में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें सीएम पुष्कर धामी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक समेत कई विधायक मौजूद रहे.CM धामी ने शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि कुछ लोग महंगाई और मुद्रा स्फीति की बात करते हैं।

हम उनसे पूछते हैं कि उनके समय में महंगाई, मंदी और मुद्रा स्फीति दर कहां थी. उन लोगों के समय में गरीबों का उत्पीड़न किया गया था. अभी महंगाई बताने वालों ने तब गरीबी की जगह गरीबों को खत्म करने की कोशिश की थी. हमने उनके ये सब कारनामे देखे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर के लोगों को फ्री वैक्सीन लगाई गई।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनी ‘भ्रष्टाचार की इमारत’, हाथ लगाते ही उखड़ रहा प्लास्टर!बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, निम्न आय वर्ग और मध्यम आय वर्ग के लोगों को जिनके पास खुद का घर नहीं है।

उनको पक्के घर उपलब्ध कराती है. प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्यन्वयन मोदी सरकार की ओर से 22 जून 2015 से किया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य साल 2022 तक प्रत्येक पात्र परिवार को स्वयं का घर उपलब्ध कराना है।

बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, निम्न आय वर्ग और मध्यम आय वर्ग के लोगों को जिनके पास खुद का घर नहीं है, उनको पक्के घर उपलब्ध कराती है. प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्यन्वयन मोदी सरकार की ओर से 22 जून 2015 से किया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य साल 2022 तक प्रत्येक पात्र परिवार को स्वयं का घर उपलब्ध कराना है।

Back to top button