IPS सुरेंद्र दास की हालत जस की तस, अगले 48 घंटे चुनौतीपूर्ण

कानपुर। आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास की हालत में शुक्रवार को भी कोई सुधार नहीं हुआ। अस्पताल की ओर से जारी बुलेटन में बताया गया कि आईपीएस अधिकारी का शुक्रवार सुबह डायलिसिस किया गया। उनके लिवर पर दबाव बढ़ा है। शरीर से जहरीले तत्व निकालने के लिए शुक्रवार रात भी एक बार फिर से डायलिसिस किया जाएगा। डॉक्टरों के मुताबिक अगले 48 घंटे उनके लिए बेहद चुनौती भरे हैं।

Related image

पारिवारिक कलह के चलते आईपीएस अधिकारी व पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र दास ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। इसके बाद से उनका लगातार रीजेंसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जीवन रक्षक प्रणाली पर रखते हुए मुम्बई से आए डॉक्टर प्रणव ओझा व अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश अग्रवाल की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। इलाज के तीसरे दिन भी अधिकारी की हालत में सुधार नहीं आया है। दिन में एक डायलिसिस करने के बाद डॉक्टरों की टीम ने देर रात एक और डायलिसिस किये जाने की बात कही है। डॉक्टरों के मुताबिक एक-दो दिन में सुधार आने की संभावना है, लेकिन यह समय उनके स्वास्थ के लिए बेहद संघर्षशील है।

Image result for IPS सुरेंद्र दास

दूसरी तरफ उनके बैचमेट्स आईपीएस अधिकारियों ने अस्पताल में मोर्चा संभाल रखा है। वे हर जरूरत का ध्यान रखते हुए सारे प्रबंध कर रहे हैं। हालांकि इस बीच अधिकारी दास की पत्नी डॉ. रवीना की तबीयत भी शुक्रवार को कुछ गड़बड़ हुई है। उनका ब्लड प्रेशर घट गया था। डॉ. रवीना जबर्दस्त तनाव में हैं।

Back to top button
E-Paper