आरक्षक मामा कर रहा था भांजी का सौदा, जब किया विरोध तो पुलिस लाइन में लूटी अस्मत

पीड़ित ने रायसेन जिले के उदयपुरा थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट, डायरी बैतूल आते हैं पुलिस महकमे में मच गया हड़कम्प

बैतूल । मेरे पास एक अच्छी लड़की है, बताओ कितने पैसे दोगे? यह सौदा और कोई नहीं बल्कि शाहपुर थाने में पुलिस आरक्षक के पद पर पदस्थ युवती का मामा फोन पर कर रहा था, जब उसकी भांजी ने यह बातचीत सुनी तो वह डर गई और भागने की कोशिश की, लेकिन आरक्षक मामा ने पुलिस लाइन बैतूल में स्थित शासकीय क्वाटर से भाग रही भांजी को दबोच लिया और उसको बंधक बनाकर तीन दिन तक उसकी आबरू लूटता रहा।

यह घटना 15 मई की है। रविवार को आरक्षक के विषय में गंज थाना प्रभारी एवं प्रशिक्षु डीएसपी संतोष कुमार पटेल ने बताया कि रायसेन के उदयपुरा थाने में युवती ने आरक्षक पर दुष्कृत्य करने का आरोप लगाया है। डायरी प्राप्त होते ही आरक्षक को हिरासत में लेने की कार्यवाही चल रही है। साथ ही उसका मेडिकल कराने के अलावा घटना स्थल का भी मुआयना किया जाएगा।

पुलिस लाइन में लूटी थी इज्जत

मामा के हाथों इज्जत लुटा चुकी भांजी ने यह घटनाक्रम अपने परिजनों को बताया कि जिसके बाद उदयपुरा थाने में मामा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। युवती ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है वह पढ़ाई करने के लिए मामा के पास पुलिस लाइन बैतूल में दो महीने के लिए आई थी। इसी दौरान उसका मामा द्वारा उसको बेचने की तैयारी कर रहा था। उसे बेचने की बातचीत सुनने के बाद जब उसने भागने का प्रयास किया तो मामा ने उसकी आबरू ही लूट ली। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

रायसेन के उदयपुरा थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि रायसेन जिले के उदयपुरा थाने में 18 वर्षीय युवती ने शिकायत की थी कि बैतूल जिले के शाहपुर थाने में पदस्थ उसके मामा जो कि पुलिस में आरक्षक है उसने उनके साथ दुराचार करने के साथ उसे बेचने का सनसनीखेज आरोप भी लगाया है। एफआईआर में बताया गया कि पीडि़ता का मामा किसी से फोन पर बात कर रहा था कि मेरे पास अच्छी लड़की है कितने पैसे दोगे इस बात को सुनकर पीडि़ता ने भागने की कोशिश की, लेकिन आरोपित ने उसे पकड़ लिया और जबरदस्ती उसके साथ गलत काम किया। इस शिकायत के बाद आला अफसरों के हाथ पैर फुल गए और आनन-फानन में वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और मामला जीरो पर कायम किया गया, चूंकि घटना स्थल बैतूल गंज थाने इलाके का है इसलिए मामला गंज थाने भेज दिया गया।

आरक्षक को किया गिरफ्तार
गंज थाना प्रभारी संतोष कुमार पटेल का कहना है कि घटना 15 मई की है और युवती अपने मामा यानी आरोपित घर में पढ़ाई के लिए दो महीने से रह रही थी। घटना के बाद पीडि़ता ने अपने घर जाकर परिजनों से घटना बताई और उसके बाद उदयपुरा थाने में इसकी शिकायत की गई थी। गंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपित आरक्षक की उम्र लगभग (45)को गिरफ्तार कर लिया है। घटना स्थल का भी पुलिस ने जायजा लिया है और आरोपित का मेडिकल कराया जा रहा है।

गंज थाना प्रभारी संतोष कुमार पटेल का कहना है कि रायसेन जिले के उदयपुरा थाने में पुलिस ने धारा 376 (2)(एफ)(एफ) आईपीएस के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शून्य पर मामला दर्ज हुआ है और जांच के लिए गंज थाना आया है आरोपित की गिरफ्तारी कर ली गई है आरक्षक शाहपुर थाने में पदस्थ है और इसकी भांजी ने आरोप लगाया है इसने उसके साथ गलत काम किया है।

Back to top button
E-Paper