काम की खबर : भूलकर सुबह उठकर 6 गलतियां न करे, वरना दिन हो जायेगा बर्बाद…

Image result for भूलकर सुबह उठकर

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।

अक्सर दिन की शुरुआत में जो सामग्री, जीव या व्यक्ति हम देख लेते हैं हमारा दिन उसी के अनुकूल हो जाता है। अत: दिन का शुभारंभ हमेशा मंगलकारी व्यक्ति, सामग्री, जीव या दृश्य से करना चाहिए। हमारे हाथों में अक्षय ऊर्जा होती है इसीलिए बिस्तर से उठने के बाद सबसे पहले अपने हाथों को देखना चाहिए।
सुबह नहीं करने चाहिए ये काम:
# कुछ लोगों को सुबह उठते ही अपने चेहरे को आइने में देखने की आदत होती है। ऐसा करना अशुभ माना जाता है।
# सुबह उठकर परछाई देखने से भी बचना चाहिए, फिर चाहे वह खुद की हो या दूसरों की। छाया देखने पर दुर्भाग्य बना रहता है। छाया देखने से उस मनुष्य में डर, तनाव और भ्रम बढ़ता है।
# जानवरों के फोटो भी नहीं देखने चाहिए। कहते हैं इससे दिनभर विवाद और उलझनों बना रहता है। इसलिए अपने कमरे में जानवरों के फोटो न लगाएं।
# सुबह तेल लगे हुए बर्तन देखने से आपका पूरा दिन खराब जाता है इसलिए संभव हो तो रात के समय ऐसी चीजों को दूर रख कर सोएं।
# सुबह हर प्रकार की अशुभ मानी जाने वाली सामग्री से बचना चाहिए। अखबार में भी सबसे पहले हल्की-फुल्की सामग्री वाली खबरें पढ़ना चा‍हिए।सुबह मोबाइल देखने व सोशल मीडिया पर जाने से भी बचें।
Back to top button
E-Paper