सिर्फ 8 दिनों में चेहरे पर दिखेगा असर, ये 4 चीजें आपके सांवले रंग को बना देंगी दूध जैसा गोरा

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है.मगर जब बात सेहत से जुडी हो तो एक बार सोचने पर इन्सान मजबूर हो जाता है. आजकल इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते जिसका खामियाजा हमे बाद में भुगतना पड़ता है. बताते चले सर्दियाँ ख़त्म होने में बस अब कुछ ही दिन बचे है बदलते मौसम में अपनी सुन्दरता को कैसे ख्याल  रखे आज हम आपको बताते जा रहे है.

जी है. गर्मियों के मौसम में धूप और पसीने की वजह से त्वचा काली पड़ने लगती है। गर्मियों में उमस भरे मौसम में तो कोई क्रीम भी काम नहीं करती। सब पसीने में बह जाता है। वैसे हमारी तो आपसे यही सलाह है कि गोरा होने के लिए कॉस्मेटिक क्रीम-पाउडर आदि से बचना चाहिए क्योंकि आपके घर में ही ऐसी चीजें मौजूद हैं जिनसे आप गोरी त्वचा पा सकते हैं।

इन चार चीज़ों को अपनाकर आप गोरी त्वचा पा सकते हैं:

1. ब्लैक टी

काली चाय को रूई में भिगोकर स्कीन पर लगाने से रंग गोरा होता है। साथ ही इसके पीने से टॉक्सिन्स दूर होते हैं. फेयरनैस बढ़ती है।

2. एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने के बाद ठंडे पानी से धो दें। इससे गोरापन बढ़ता है। एलोवेरा जूस पीने से चेहरे की चमक बढ़ती है।

3. नारियल पानी

नारियल पानी को कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं। इसे दस मिनट बाद धो दें। नारियल पानी पीने से भी टॉक्सिन्स दूर होते हैं और फेयरनैस बढ़ती है।

4. नींबू का रस

नींबू के रस को गुलाब जल में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने पर धो लें. इससे काले धब्बे साफ होते हैं और गोरापन बढ़ता है। इससे चेहरे की चमक भी बढ़ी रहती है. रंग गोरा होता है।

Back to top button
E-Paper