एक रात के लिए यहाँ होती है शादी, हर रोज नया पति और नई सुहागरात

आपको  भी सुनकर अजीब जरूर लगेगा लेकिन ये सच है कि एक जगह ऐसी भी है जहां पति पत्नी का रिश्ता सुहागरात तक ही रहता है और सुबह होते ही अपने-अपने घर निकल जाते हैं।

आप भी जानिए पूरा मामला 

चीन के यूनान में मुसो लोगो में एक हैरान कर देने वाला रिवाज सामने आया है। यहाँ की शादियां बहुत ही अजीब होती है। इस शादी में पति पत्नी अपने अपने घर में ही रहा करते हैं और भी बहुत सी बाते है जो हम आपको बताते हैं।

एक रात के लिए यहाँ होती है तो शादी, के लिए इमेज परिणाम

लूगू लेक और शीनशूई नदी दोनों ही यालोंग नदी के किनारे स्थित है। कुछ यात्री यहां सेक्सुअल फैंटसी के साथ यहां की विजिटिंग मैरिज का अनुभव लेने के लिए आते हैं लेकिन स्थानीय लोग अपनी जनजाति से बाहर किसी के साथ ऐसा रिश्ता नहीं बनाते हैं।

एक रात के लिए यहाँ होती है तो शादी, के लिए इमेज परिणाम

शादी के बाद लड़का हर रात लड़की के घर जाता है और सुबह फिर अपने घर वापस लौट आता है। उनका रिश्ता तब तक चलता है जब तक दोनों इस रिश्ते को बनाए रखना चाहते हैं।

इस रिश्ते में दोनों के बीच कोई  संबंध नहीं होता है। दंपती के बच्चे का पालन-पोषण पिता नहीं बल्कि लड़की के घर वाले करते हैं। इनकी शादी कोई बंधन नहीं है बल्कि उन्हें आजादी रहती है कि वह कभी भी इस शादी को खत्म कर सकते हैं।

यानी दोनों जब चाहे, एक-दूसरे से अलग हो सकते हैं। इस रिश्ते में पत्नी और उसके बच्चे की पति और उसके घर वालों पर कोई आर्थिक निर्भरता नहीं होती है इसलिए उनके रिश्ते का एक मात्र आधार उनका भरोसा और प्यार होता है। लड़का अपनी बहन के बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी संभालता है।

Back to top button
E-Paper