अन्नदाताओं के द्वार, उर्वरक लाई बहार

 
 जिले की सरजमीं पर पहली बार उतरी छोटे दाने की यूरिया


सीतापुर। जिले के लाखों अन्नदाताओं के लिए खुशखबरी है। जिले में आई एक कंपनी छोटे दाना की यूरिया लेकर आई है जो कि खेत के अधिक क्षेत्रफल को कवर करेगी। सोमवार को शहर के मालगोदाम पर उतरी यह इस यूरिया की आपूर्ति से पूर्व भव्य पूजन अर्चन हुआ तथ यहां पर मौजूद लोगों का सम्मान किया गया तथा पल्लेदारों में मिष्ठान का वितरण किया गया।

 
बताते चलें कि जिले में विभिन्न कंपनियों की यूरिया जिले में आती है। जिसे यहां के किसान प्रयोग करते है। मैटिक्स फर्टिलाइजर एंड केमिकल लि. के मार्केटिंग अधिकारी जगदीप राजपूत बताते हैं कि अभी तक जो भी कंपनियां बाजार में आई हैं और जो उनकी यूरिया की आपूर्ति होती है वह मोटे दाने की होती है जिससे वह कम क्षेत्रफल में अधिक प्रयोग होती है जबकि उनकी कंपनी द्वारा निर्मित की गई यूरिया छोटे दाने की जिससे कम तो पड़ेगी ही साथ ही अधिक से अधिक किसान के खेत के क्षेत्रफल को कवर करेगी। 

सीतापुर जिला वितरक दारूका फर्टिलाइजर, मुरारका ब्रदर्स तथा गुप्ता ब्रदर्स के दिनेश अग्रवाल ने बताया कि अक्सर देखने में आता था कि उर्वरक की आपूर्ति की कम रहती है। जिससे बोआई के समय यूरिया की मारामारी बनी रहती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सभी किसानों को भरपूर मात्रा में यूरिया की उपलब्धता कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह उर्वरक कलकत्ता के मशहूर कनोडिया ग्रुप की है जो कि अन्नदाताओं के लिए प्रगति के द्वार खोल देगी। कार्यक्रम में पूजन अर्चन पंडित आशीष शास्त्री द्वारा कराया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय अधिकारी एपी सिंह सहित पंडित आशीष शास्त्री आदि मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper