क्या आपका मोबाइल नंबर आपके लिए लकी है या नहीं ? ऐसे करे पता…

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।

क्या आपका मोबाइल नंबर आपके लिए लकी है या नहीं ?

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में ऐसा कोई इंसान नहीं है जिसका काम फ़ोन के बिना हो जाए. जी हाँ, आजकल सभी का काम फ़ोन के साथ ही होता है. आज के समय में फ़ोन के बिना जीवन अधूरा अधूरा सा लगता है. ऐसे में अगर मोबाइल नंबर हमारे लिए लकी है तो हमारे काम आसानी से सफल होने लगेंगे. जी हाँ, कहते हैं अगर मोबाइल नंबर लकी नहीं होगा तो हमारे बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं और सब कुछ सफल हो सकता है. ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे पता करें कि हमारा नंबर हमारे लिए लकी है या नहीं. वहीं अगर आप अपने लिए नया नंबर लेने की सोच रहें हैं तो इसके लिए अपने मूलांक वाला नंबर ही लें.

मूलांक वाला नंबर लेना सभी के लिए शुभ होता है.

जी हाँ, कहते हैं मूलांक वाला नंबर लेना सभी के लिए शुभ होता है. वहीं पुराना नंबर लकी है या नहीं, इसका ज्ञान लेने के लिए अपने मोबाइल नंबर के सारे अंकों को जोड़ कर मूलांक निकाल लें तो आपको इसका भी ज्ञान हो जाएगा. आप सभी जानते ही होंगे कि हम सभी की जन्मतिथि ही हमारा मूलांक और शुभांक मानी जाती है और मोबाइल नंबर के सारे अंकों को जोडने पर आपकी जन्मतिथि बनती है तो मतलब नंबर लकी है.

आखिरी के पांच अंक बढ़ते क्रम में हो तो ज्यादा शुभ माना आजाता है.

अब जैसे 8+5+6+7=26, 2+6=8 इस तरह 8 मूलांक हुआ और इस प्रकार नया नंबर लेने से पहले अपने मूलांक को ध्यान में रखें तो आप लकी नंबर ले सकते हैं. वहीं मोबाइल नंबर के आखिरी के पांच अंक बढ़ते क्रम में हो तो ज्यादा शुभ माना आजाता है.

 

Back to top button
E-Paper