पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में बांग्लादेशी गायक के खिलाफ FIR दर्ज

त्रिपुरा पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए बांग्लादेशी गायक मैनुल अहसन नोबल उर्फ ​​नोबल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। नोबल पिछले साल ज़ी बांग्ला के म्यूजिक रियलिटी शो सा रे गा मा पा में तीसरे स्थान पर रहे थे।

मीडिया से बात करते हुए, गुजरात के गांधीनगर में पंडित दीन दयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग के छात्र और मोदी समर्थक सुमन पॉल ने कहा कि उन्होंने 25 मई को बेलोनिया पुलिस स्टेशन में बांग्लादेशी गायक के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

“यह गायक हमेशा अपने देश में खारिज कर दिया गया । वह मेरे देश में आया और भारत में प्रसिद्धि अर्जित की और बांग्लादेश लौट कर प्रधानमंत्री मोदी का अपमान किया। मैं यह बर्दाश्त नहीं कर सकता। इसलिए, मैंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

त्रिपुरा पुलिस के साइबर अपराध सेल, दक्षिण त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक जल सिंह मीणा ने कहा है कि प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500, 504, 505 और धारा 153 के तहत दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा, ‘हमने शिकायत दर्ज कर ली है और इसे साइबर क्राइम सेल को भेज दिया है। हम उनके साथ लगातार संपर्क में हैं और आगे की कार्रवाई तैयार की जा रही है। यह भारतीय साइबर स्पेस में नहीं है। हालांकि, हमने इस मुद्दे की जांच शुरू कर दी है। नोबल ने 2019 में एक संगीत कार्यक्रम के लिए अगरतला का दौरा किया था। पिछले साल भी, गायक को नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर के खिलाफ उनकी टिप्पणी के विवाद में घेर लिया गया था।

Back to top button
E-Paper