TikTok वाले फैजल सिद्दीकी पर FIR, एसिड अटैक को कर रहा था प्रमोट-देखे ViDEO

नई दिल्ली । टिकटॉक पर महिला के खिलाफ बनाए जा रहे वीडियो पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने आपत्ति जताई है। ताजा मामला महाराष्ट्र के फैजल सिद्धकी नाम के व्यक्ति का है, जिसने महिला पर एसिड अटैक का वीडियो टिकटॉक पर जारी किया है। इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल को चिट्ठी लिखकर वीडियो बनाने वाले फैजल सिद्धकी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। इसके साथ आयोग ने टिकटॉक को चिट्ठी लिख कर इस वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने को कहा है।

https://twitter.com/IntrepidSaffron/status/1262066309736603653

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि सुबह फैजल सिद्धकी द्वारा महिला पर एसिड अटैक किए जाने वाले वीडियो को ट्वीटर पर देखा। टिकटॉक पर चल रहे इस तरह के वीडियो समाज में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को बढ़ावा देते दिखाई देते हैं। वीडियों शेयर करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और इनकी सोशल मीडिया पर सभी आईडी ब्लॉक कर देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस वीडियो को टिकटॉक ने हटा दिया है, लेकिन यह वीडियों और इस तरह के दूसरे वीडियो सोशल मीडिया पर नहीं जाने चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर समाज की कुरीतियों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। इसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के फैजल सिद्धकी ने एक महिला से बदला लेते हुए उस पर एसिड अटैक करने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी किया था। इस वीडियो को उसने अपने ट्वीटर अकाउंट से जारी किया है।

Back to top button
E-Paper