फुल ड्रैस रिहर्सल,वायु सेना ने कराया ताकत का एहसास…

गाजियाबाद। भारतीय वायु सेना दिवस के मददेनजर वायु सेना के जवानों ने फुल ड्रैस रिहर्सल के माध्यम से ताकत का एहसास कराया। इस दौरान भारतीय वायु सेना के जवानों ने हैरत अंगेंज करने वाले करतब दिखाएं। पहली बार भारतीय वायु सेना के बेडे से दो दशक पहले खत्म हो चुके डकोटा जहाज का भी प्रदर्शन किया गया।

इसके साथ साथ जमीन से दस हजार फुट उंचायी से भारतीय वायु सेना के जवानों से पैराशूट के माध्यम से छलांग का प्रदर्शन भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। भारतीय वायु सेना के जनसंपर्क अधिकारी बिंग कमांडर अनूपम बनर्जी ने बताया कि भारतीय वायु सेना के बेडे से खत्म हुए डेराक जहाज को वायु सेना के सीनियर साथीं के द्वारा गिफ्ट किया गया है। परेड का नेतृत्व नारी शक्ति के द्वारा किया गया।

 

भारतीय वायु सेना के फुल ड्रैस रिहर्सल कार्यक्रम के मददेनजर सुबह करीब छह बजे से मोहन नगर तिराहे से होते हुए भोपुरा आदि की तरफ आवागमन के तमाम रास्ते बंद किए गए थे। इसके साथ साथ आसमान पर ताकत दिखाने के साथ साथ हिंडनपार के कई मुख्य मार्गों पर भारतीय वायु सेना के जवानों को तैनात किया गया था।

इस दौरान हिंडन एयर फोर्स स्टेशन के आस-पास एवं तय सीमा तक आकाश में पछी दूर तक दिखाई ना दे इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा खासे इंतजाम किए गए थे। वायु सेना के फुल ड्रैस रिहर्सल को देखने के लिए बडी संख्या में लोग पहुंचे थे। पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि वायु सेना दिवस के मौके पर बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा

Back to top button
E-Paper