गोंडा : सडक सुरक्षा को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

खरगूपुर,गोंडा। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत बाइक रैली निकालकर लोगों को हेलमेट,सीटबेल्ट,सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण आदि के लिए जागरूक किया गया।गुरुवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत थानाध्यक्ष कुबेर तिवारी की अगुवाई में उपनिरीक्षकों,महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों ने स्वयं हेलमेट पहनकर बाइक रैली निकाला।बाइक रैली स्थानीय थाना परिसर से खरगूपुर नगर पंचायत के बस स्टॉप,गांधी चौराहा,इकौना मार्ग, आर्यनगर मार्ग ,पुरानी बाजार आदि के साथ ही विशुनापुर,लोनावादरगाह आदि कस्बे से गुजरा।

बाइक रैली के दौरान पुलिसकर्मियों ने रास्ते में दो व चार पहिया वाहन चालकों को रोककर हेलमेट व सीटबेल्ट के फायदे बताये।थानाध्यक्ष श्री तिवारी ने वाहन चालकों को शख्त हिदायत दी कि सभी लोग हेलमेट व सीटबेल्ट का प्रयोग जरूर करें।अगर बिना हेलमेट व सीटबेल्ट के कोई चालक वाहन चलाते पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

इसके साथ ही स्थानीय कस्बे में व्यापारियों को चेतावनी दी गयी कि सड़क की पटरियों से अतिक्रमण को शीघ्र हटा लें।ऐसा न करने पर उनके विरुद्ध शख्त कार्रवाई की जाएगी।सभी लोग बाइकों व भारी वाहनों को सड़कों व पटरियों पर बिल्कुल पार्किंग न करें।जिससे आवागमन में लोगों को असुविधा न हो।

सड़कों व पटरियों पर अतिक्रमण से आये दिन स्थानीय नगर पंचायत सहित विशुनापुर व लोनावादरगाह कस्बे में जाम की स्थिति बनी रहती है।बाइक मार्च में उपनिरीक्षक भोलाशंकर,चन्द्र भूषण पांडेय,हेड का0 भानू तिवारी,सोमपाल मौर्य,मनोज यादव,नागेंद्र यादव,सुबेन्द्र सिंह आदि पुलिसकर्मी रहें।

Back to top button