गोंडा : शोभा यात्रा में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने लिया हिस्सा

नवाबगंज,गोंडा। कस्बे से सटे ग्राम पटपर गंज के टेढ़ी नदी के तट पर स्थित श्री राधा.कृष्ण मंदिर में गणेश,गायत्री, सीताराम सहित हनुमान की मूर्तियों के स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के चौथे दिन शुक्रवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शनिवार को मथुरा, वृंदावन,काशी और अयोध्या से पधारे विद्वान पुरोहितों द्वारा एक ही मुहूर्त में एक साथ छः देव प्रतिमाओं की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

शुक्रवार को मिष्ठानधिवास और महास्नान के कार्यक्रम के बाद मंदिर से गाजे.बाजे के साथ सैकडों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में फलाहारी बाबा की भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी।

शोभा यात्रा की अगुवाई अयोध्या मणिराम दास छावनी के मंहत एवं सुप्रसिद्ध कथाकार राधेश्याम शास्त्री,जैतपुर प्रधान प्रतिनिधि रवी सिंह,भाजपा नेता जे बी सिंह द्वारा की गई। शोभायात्रा राधा.कृष्ण मंदिर से शुरू होकर कस्बे के प्रमुख धार्मिक स्थलों की परिक्रमा करते हुये पुनः मंदिर पर आकर समाप्त हुई।

शनिवार को प्राण प्रतिष्ठा, पूर्णाहुति हवन और महाभंडारे का कार्यक्रम किया जाएगा ।शोभायात्रा में अमित कुमार श्रीवास्तव,साकेत तिवारी,चंदन तिवारी, राकेश सिंह,मंथन गुप्ता,गोलू,विवेक, सहित कस्बे और क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

Back to top button