गोंडा : प्रभारी मंत्री ने गो आश्रय केंद्र का किया निरीक्षण

बेलसर / गोंडा। प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने बदलेपुर गो आश्रय केंद्र ,कंपोजिट विद्यालय,आगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया ।निरीक्षण के दौरान गो आश्रय केंद्र पर पशुओं के चारे पानी , पशुओं के सेहत की व्यवस्था और ठीक करने ,के निर्देश दिए ,कंपोजिट विद्यालय में बच्चे से गिनती पहाड़ा भी सुना । गुरुवार को प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने बेलसर के गो आश्रय केंद्र बदलेपुर का निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने एक गाय को दुबला देखकर उसके चारे पानी की व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिया ।प्रभारी मंत्री ने उस गाय की सेहत खराब होने का कारण पूछा ,तो ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने बताया की अभी चार दिन पूर्व ही यह गाय गो आश्रय केंद्र पर आई है। सचिव राकेश तिवारी ने बताया दो एकड़ में हरा चारा लगा है।खंड विकास अधिकारी ने प्रणय कृष्ण ने बताया गो आश्रय केंद्र पर कुल 179 पशु है जिनमे 91 नर 88मादा है।

प्रभारी मंत्री ने बताया की एक घंटे पहले एक ट्वीट आया है जिसमे आरोप लगाया गया है की गो आश्रय केंद्र पर 100 जानवर है जबकि 180 का पैसा निकाला जा रहा है ।चारा घोटाला भी किया जा रहा है।इस बाबत जब खंड विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान से जानकारी लिया ।सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने कहा तुरंत पशु की गिनती की जा रही है ।गिनती में सभी पशु पंजीकृत के सापेक्ष सही पाया गया । चारा घोटाले की जांच करके रिपोर्ट देने के लिए कहा । विधायक प्रेम नारायण पांडेय ने कहा यह बदलेपुर की गोशाला मंडल स्तर पर सबसे अच्छी गोशाला है । उन्होंने कहा लोग फर्जी ढंग से शिकायत करते रहते है।

इसके बाद कंपोजिट विद्यालय बदलेपुर पहुंचे वहां पर बच्चे छुट्टी होने के कारण घर जा चुके थे । चार पांच बच्चे आसपास के घूम रहे थे ।उनमें से सभी बच्चो को बुलाकर जूता ,मोजा ,सहित अन्य सामग्री का पैसा मिलने की जानकारी लिया ।बच्चो ने बताया पैसा नहीं मिला है।उन्होंने प्रधानाध्यापक से बच्चो के अभिभावकों के खाते में पैसा न पहुंचने पर नाराजगी जताते हुए 15 दिन में सभी के खाते में पैसा भेजवाने के लिए सीडीओ को निर्देश दिया ।उन्होंने सभी दो बच्चो से गिनती ,पहाड़ा भी सुना ।

खंड शिक्षा अधिकारी अजय त्रिपाठी को शिक्षा स्तर को और ठीक करने का निर्देश दिया।बीआरसी पर नेटवर्क की समस्या होने से विभागीय कार्य बाधित रहने की भी शिकायत होने पर उसे भी प्रभारी मंत्री ने ठीक कराने का आश्वासन दिया ।सचिव राकेश तिवारी ,खंड विकास अधिकारी प्रणय कृष्ण,ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र प्रताप सिंह,एडीओ पंचायत गिरजेश पटेल,सीडीओ शशांक त्रिपाठी,पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र,सी ओ संसार सिंह राठी अकबाल बहादुर तिवारी प्रधान प्रतिनिधि अवधेश कुमार पाठक सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Back to top button