गोंडा : स्वस्थ्य रहने के लिए योग है जरूरी- डीएम

गोंडा। योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है इसे नियमित योग करने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है जिससे अनेकों बीमारी से बचाव होता है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी प्रतिदिन योग, व्यायाम करने से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती हैं जोकि हमें विभिन्न बीमारियों से बचाव करते हुए स्वस्थ रखती हैं।

साथ ही यह दिमाग और शरीर की एकता को भी बनाये रखता है। योग मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य भी है। योग एवं व्यायाम विचार, संयम और पूर्ति प्रदान करने वाला है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में मन शांति के लिए भी व्यायाम करना लाभदायक है।

पुलिस लाइन ग्राउंड में अमृत योग सप्ताह कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार ने अमृत योग सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर कहां। साथ ही उन्होंने ने जनपद वासियों से योगाभ्यास में बढ़.चढ़कर भागीदारी निभाने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को बृहद तरीके से आयोजित करके योगाभ्यास किया जाएगा जिसके क्रम में अमृत योग सप्ताह 14 जून तक आयोजित कर योगाभ्यास किया जायेगा।

इसी प्रकार पीएसी लाइन, एलबीएस महाविद्यालय, टामसन इंटर कॉलेज, विकास भवन प्रांगण, गांधी पार्क, जीजीआईसी इंटर कॉलेज, फातिमा सीनियर सेकेंडरी स्कूल, यससीपीएम आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज हारीपुर, सर्किट हाउस सहित समस्त तहसीलों में नियमित योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन कर योगाभ्यास कराया गया।

योगाभ्यास के दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी रविंद्र सिंह राठौर सहित अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने योगाभ्यास में शिरकत किया।

Back to top button