J&K : भारी बारिश ने मचाई तबाही, खतरे के निशान से ऊपर बह रही झेलम नदी, देखे VIDEO

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। कश्मीर घाटी में बारिश के कारण झेलम नदी खतरे के निशाने से ऊपर बह रही है। क्षेत्र में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

श्रीनगर: कश्मीर में भारी बारिश के बाद राज्यपाल एनएन वोहरा ने शनिवार को राजभवन में आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की। बारिश के कारण झेलम नदी और इसकी सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। खराब मौसम के मद्देनजर कश्मीर डिविजन के सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। राजौरी में दरहाली नदी में भी पानी ओवरफ्लो हो गया है। अधिकारियों ने उस क्षेत्र के आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों को सतर्क कर दिया है।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बारिश की वजह से शनिवार को भी अमरनाथ यात्रा स्थगित रही। प्रशासन के मुताबिक, जम्मू में भगवती नगर यात्री निवास से घाटी की ओर किसी भी वाहन को जाने की मंजूरी नहीं दी गई।

इस बीच अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों का चौथा जत्था जम्मू बेस शिविर पहुंच गया है। उन्हें भी बारिश के चलते आगे बढ़ने से रोका गया है।

अधिकारियों ने कल (शुक्रवार) दक्षिण कश्मीर में बाढ़ की चेतावनी जारी की थी। आज उन्होंने समर कैपिटल समेत सेंट्रल कश्मीर के निचले इलाकों में बाढ़ की चेतावनी जारी की है। लोगों से सतर्क रहने और निकासी के लिए तैयार रहने को कहा है।

Back to top button
E-Paper