महिला को जिंदा निगल गया अजगर, जब लोगों ने फाड़ा पेट-तो नजारा देख उड़ गए होश

अजगर का नाम सुनते ही हालत खराब हो जाती है।  ऐसा ही एक मामला इंडोनेशिया में देखने को मिला यहाँ  की एक महिला का शव एक भीमकाय अजगर के पेट से मिला। पुलिस ने बताया कि इस अजगर को उसी जगह पर पकड़ा गया जहां महिला अपने सब्जी के बगीचे में काम कर रही थी।

इंडोनेशिया में खेत की देख रेख करने गई महिला गायब हो गई। उसकी खोज उसके परिवार वाले के साथ गांव वालों ने की। लेकिन पता नहीं चल रहा था। तभी एक व्यक्ति को अजगर दिखा और उसका पेट फुला हुआ था। उसके बाद महिला के बेट ने विशालकाय अजगर के पेट को फाड़ डाला जिसमें से गायब हुई महिला का शव मिला।

बता दें कि गुरुवार को महिला अपने खेत की देखरेख के लिए गई थी, जहां से वह वापस नहीं लौटी। अजगर को उसी खेत के पास से पकड़ा गया जहां पर महिला को आखिरी बार देखा गया था।

शुक्रवार को ग्रामीणों ने 7 मीटर (23 फुट) लंबे अजगर को मारकर उसका पेट फाड़ डाला जिसके बाद 54 वर्षीय महिला वातिबा का शव बरामद हुआ. विशालकाय अजगर सुलावेसी के तटवर्ती मुना द्वीप के पर्सियापन लवैला गांव में मिला।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक, स्थानीय निवासियों को इस बात का संदेह था कि अजगर महिला को निगल गया है। इसलिए उन्होंने उसे मार डाला। जब अजगर का पेट फाड़ा गया, तो अंदर महिला का शव मिला।
गुरुवार को महिला जब अपने घर वापस नहीं लौटी, तो उसके परिजनों ने करीब 100 स्थानीय निवासियों के साथ उसकी खोज शुरू की।

पुलिस अधिकारी ने कहा

अजगर उस स्थान से 30 मीटर की दूरी पर था जहां से तिबा के सैंडल और छुरा प्राप्त हुए थे.” उन्होंने बताया कि अजगर ने पहले महिला का सिर और फिर शरीर निगला जो इसी अवस्था में उसके पेट से प्राप्त हुआ।

पुलिस ने बताया

उन्होंने इसके बाद अजगर को मार डाला और महिला का शव निकालने के लिए अजगर के शव को काटा। महिला का सिर अजगर की पूंछ के पास था, इसका मतलब था कि महिला को सिर से निगला गया था।

बता दें कि इंडोनेशिया और फिलीपिंस में 6 मीटर से अधिक लंबे अजगरों का मिलना आम बात है। हालांकि, सांप आमतौर पर छोटे जानवरों पर ही हमला करते हैं। काफी कम मामलों में इनके द्वारा इंसानों को निशाना बनाया जाता है।

Back to top button
E-Paper