IPL 2022 : रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने KKR को चटाई धूल, टॉस जीत की बल्लेबाजी

IPL 2022 LSG vs KKR । इंडियन प्रीमियर लीग का 66 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने कोलकाता को 2 रनों से हरा दिया है। लखनऊ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 211 रनों का लक्ष्य कोलकाता के सामने रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना पाई।

डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ चला KKR

इस मैच में लखनऊ ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 210 रन बनाए। डिकॉक ने इस मैच में 70 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 10 गगनचुंबी सिक्स लगाए। वहीं कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। डिकॉक ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक आज कोलकाता के खिलाफ बनाया, इसके अलावा उन्होंने अपनी आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारी 140* रन भी केकेआर के खिलाफ बनाई। इस मैच में राहुल और डीकॉक ने आईपीएल इतिहास की पहले विकेट के लिए रनों की सबसे बड़ी 210 रनों की साझेदारी कर नया रिकॉर्ड भी बनाया।

रोमांचक मुकाबले करना पड़ा हार का सामना

कोलकाता को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। शानदार बल्लेबाजी कर रहे रिंकू सिंह ने इस ओवर में पहली गेंद पर चौका, दूसरी और तीसरी गेंद पर सिक्स जड़कर मैच बनाने की कोशिश की, लेकिन वह पांचवी गेंद पर कैच आउट हो गए। कोलकाता को आखिरी बॉल पर जीत के लिए 3 रनों की आवश्यकता थी लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने उमेश यादव को बोल्ड आउट कर दिया और इस रोमांचक मुकाबले में LSG 2 रनों से जीत गई। इस जीत के साथ लखनऊ अंकतालिका दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और उसने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

कोलकाता की तरफ से नीतीश राणा ने 42, श्रेयस अय्यर ने 50 और सैम बिलिंग्स ने 36 रनों का योगदान दिया। और अंत में रिंकू सिंह (40 रन 15 गेंद) और सुनील नारायण (21 रन 7 गेंद) ने तेज पारियां खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिला सके। इस हार के साथ कोलकाता प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

Back to top button