IPL 2022 : मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में धमाल मचाएंगी ये दो टीमें, जानिए कौन हैं वे बल्लेबाज

आज IPL 15 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। RR 13 मुकाबले खेल कर 8 में जीत हासिल कर चुकी है और पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है। उसका नेट रन रेट +0.304 है।

CSK 13 मुकाबले खेल कर सिर्फ चार में जीत हासिल कर सकी। उसका नेट रन रेट -0.206 है। दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ियों की भरमार है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए, आपको बताने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने पर अधिक पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर

विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर, संजू सैमसन और महेंद्र सिंह धोनी को चुना जा सकता है। बटलर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। चेन्नई के खिलाफ वह एक और आकर्षक पारी खेल सकते हैं। संजू अच्छे टच में नजर आए हैं। टीम को टॉप 2 में पहुंचाने के लिए वह कप्तानी पारी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार शॉट खेलते हुए कुछ मुकाबलों में चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया है। धोनी एक और धुआंधार पारी खेलते हुए दिखाई पड़ सकते हैं।

बैटर

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा और देवदत्त पडिक्कल बतौर बल्लेबाज टीम में लिए जा सकते हैं। गायकवाड का बल्ला प्रतियोगिता के लास्ट फेज में जमकर बोल रहा है। वह ओपनिंग करते हुए आपको काफी फेंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

उथप्पा ने सीजन में आकर्षक बल्लेबाजी की है। वह अंतिम मैच में राजस्थान के खिलाफ बड़ी पारी खेल सकते हैं। देवदत्त पडिक्कल राजस्थान के लिए बतौर ओपनर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन लय में खेलते दिखे हैं। उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

ऑलराउंडर

मोईन अली और आर अश्विन को हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में चुना जा सकता है। मोईन विकेट निकालने के अलावा बल्ले से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। अश्विन को राजस्थान लगातार टॉप ऑर्डर में आजमा रहा है। उनकी गेंदबाजी भी पॉइंट्स के लिहाज से महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

बॉलर

युजवेंद्र चहल, ड्वेन ब्रावो और ट्रेंट बोल्ट की तिकड़ी विकेट के लिहाज से लाभकारी हो सकती है। चहल इस सीजन 24 विकेट चटका चुके हैं। पर्पल कैप होल्डर चहल एक और दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं। ब्रावो बल्लेबाजी और गेंदबाजी से उपयोगी साबित हो सकते हैं। वह इस सीजन में अब तक 16 विकेट चटका चुके हैं। केएल राहुल जैसे बल्लेबाज को मुकाबले की पहली गेंद पर बोल्ड करने वाले ट्रेंट बोल्ट एक और दमदार स्पेल डाल सकते हैं।

Back to top button