खतरनाक कोबरा ने किया हमला, देखे बच्चों को बचाने के लिए कैसे लड़ी कुतिया

भद्रक : मां के सामने अगर उसके बच्चों पर किसी भी तरह की परेशानी आती है तो वह अपनी जान पर खेलकर उसे बचाने की पूरी कोशिश करती है। बात जब उनके जान पर आ जाए तब मां अपने आप को भी परेशानी में डालने से नहीं चूकती और अपने बच्चों को बचाने की हर जद्दोजहद करती है। ऐसा ही एक वाक्या ओड़िशा के भद्रक में देखने को मिला। एक कुत्ते ने जिस तरह से अपने बच्चों को एक खतरनाक कोबरा सांप से बचाने की कोशिश की उसे देख लोगों के होश उड़ गए।

कोबरा ने जब कुत्ते के बच्चे पर हमला किया, तब वहां का दृश्य बेहद भयावह था। ओड़िशा के भद्रक जिले का यह सीन काफी भयावह भी था और साथ ही भावुक करने वाला भी। क्योंकि कुत्ते के पांच बच्चों के ऊपर जब एक खतरनक कोबरा सांप ने हमला करना शुरू किया तो वहां मौजूद उसकी मां ने अपने बच्चों को बचाने की परी जद्दोजहद की। जब लोगों ने ये दृश्य देखा तो उन्होंने वन अधिकारियों को इस बात की सूचना की।

लेकिन दुर्भाग्यवश वन अधिकारी समय पर घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके। इस बीच कोबरा उन पर पूरी तरह से हमला बोल चुका था। और उन्हें बचाने की पूरी कोशिश नाकाम रही। कोबरा के वार से कुत्ते के चार छोटे बच्चों (पप्पी) की वहीं मौत हो गई। जबकि एक पपी को बचा लिया गया है।

Back to top button
E-Paper