लखीमपुर खीरी : वृक्षारोपण के साथ-साथ वृक्षों का संरक्षण भी जरूरी- जहीर खान

पर्यावरण दिवस पर ही नहीं बल्कि आए दिन वृक्षारोपण करना चाहिए – जहीर खान

बांके गंज खीरी। पर्यावरण दिवस के अवसर पर जहां प्रत्येक जगह तमाम वृक्ष प्रेमियों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण दिवस मनाया वहीं मानवतावादी जिला अध्यक्ष जहीर खान ने हरे-भरे वृक्षों का रोपण कर पर्यावरण दिवस मनाया, जहां उनके साथ तमाम कार्यकर्ताओं ने भी पर्यावरण दिवस को साकार रूप देने के लिए तमाम जगहों पर वृक्षारोपण किया।

जिला अध्यक्ष जहीर खान ने बताया कि ऑक्सीजन गैस हमारे लिए प्राण वायु गैस है जो कि सिर्फ हमें पर्यावरण से ही प्राप्त होती है ऐसे में वृक्षों के कटान से ना सिर्फ पर्यावरण दूषित होता है बल्कि ग्लोबल वार्मिंग का स्तर भी बढ़ रहा है जिसके चलते तमाम नई नई बीमारियां पनप रही है और लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

हाल ही में बीते दो-तीन वर्षों में कोरोनावायरस की लहर से ना सिर्फ देश बल्कि संपूर्ण विश्व में हाहाकार मच गया और ऐसे में सबसे ज्यादा समस्या ऑक्सीजन गैस के स्तर घटने की रही थी लेकिन फिर भी समाज में तमाम ऐसे अराजक तत्व है जो आए दिन वृक्षों का कटान कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं ऐसे में हम सभी लोगों का उत्तरदायित्व है कि उन लकड़ कट्टों को वृक्षों के कटान करने से रोकने का प्रयास करना चाहिए वही सभी को बढ़-चढ़कर वृक्षारोपण करना चाहिए। इसके लिए हमें पर्यावरण दिवस का इंतजार ना कर के समय-समय पर हरे भरे वृक्षों का रोपण करते रहना चाहिए। जिससे ना सिर्फ हम स्वयं को बल्कि अपने चाहने वाले लोगों को भी तमाम आने वाली बीमारियों से बचा सकते हैं और पर्यावरण को संरक्षित कर हम अपनी प्राकृतिक धरोहर को सदैव के लिए अपने साथ रख सकते हैं।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष जहीर खान के साथ उनके कार्यकर्ताओं में अबी उल्ला खान, शाहनवाज खान, मोहम्मद फुरकान खान, रजी अल्लाह खान, शाहबाज खान आदि लोग मौजूद रहे। 

Back to top button