करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी, नितिन गडकरी पहुंचे चेन्नई

डीएमके प्रमुख व तमिलनाडु के पूर्व CM और एम करुणानिधि की तबीयत और अभी गंभीर होती जा रही है. अस्पताल ने मीडिया को बताया है  उनके लिए अगले 24 घंटे अहम हैं. जानकारी मिलती ही उनके समर्थको का हुजूम उमड़ पगा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी डीएमके प्रमुख से  मिलने चेन्नई पहुंच गए हैं.

कावेरी अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि करुणानिधि की स्थिति अभी भी गंभीर है. करुणानिधि 29 जुलाई से इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है.

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि करुणानिधि की उम्र के हिसाब से उनके शरीर के सभी ऑरगन्स को सही तरीके से फंक्शन कराने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और एक्टिव मेडिकल सपोर्ट दिया जा रहा है. इलाज के दौरान उनका रिस्पान्स ही आगे का उपचार का रास्ता तय करेगा.

इससे पहले करुणानिधि से मिलने का सिलसिला जारी है और आज दोपहर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एस थिरुनावुककरसर भी मिलने गए थे. दक्षिण के कई शीर्ष नेता उनसे मिल चुके हैं.

इसी साल 3 जून को करुणानिधि ने अपना 94वां जन्मदिन मनाया. ठीक 50 साल पहले 26 जुलाई को ही उन्होंने डीएमके की कमान अपने हाथ में ली थी.

लंबे समय तक करुणानिधि के नाम हर चुनाव में अपनी सीट न हारने का रिकॉर्ड भी रहा. वो पांच बार मुख्यमंत्री और 12 बार विधानसभा सदस्य रहे हैं. अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है.

करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे.

Back to top button
E-Paper