महाराष्ट्र : ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक, छानबीन जारी- गृहमंत्री

मुंबई। ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि महाराष्ट्र साइबर विभाग मामले की छानबीन कर रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में देश में कई वेबसाइट हैक हुए हैं। पुलिस इसे लेकर गंभीर है, बहुत जल्द हैकरों का पता लग जाएगा।

महाराष्ट्र के साइबर विभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मधुकर पांडे ने बताया कि ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक होने के बाद की गई जांच में पता चला है कि 100 से अधिक वेबसाइट हैक हुई, इसमें विश्वविद्यालय, बैंक और पुलिस से संबंधित वेबसाइट हैं। साइबर हमलावरों का एक समूह मलेशिया का है और दूसरा इंडोनेशिया का है। मधुकर पांडे ने कहा कि हम उन संगठनों के संपर्क में हैं जिनकी वेबसाइट हैक की गई हैं।

जानकारी के अनुसार राज्य के गृह विभाग में ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक होने की जानकारी सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। वेबसाइट हैक होने के बाद साइबर विभाग को सतर्क कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि हैकरों ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट पर दुनिया भर के मुसलमानों से माफी मांगने की चेतावनी देते हुए एक टेक्स्ट पोस्ट किया गया है।

ताजा जानकारी के अनुसार ठाणे पुलिस कमिश्नरेट की वेबसाइट को छह घंटे के बाद बहाल कर दिया गया, लेकिन इनमें से कुछ डेटा गायब पाए गए हैं। मामले की गहन छानबीन जारी है।

Back to top button