ममता बनर्जी बोली, हिसंक घटनाओं का जिम्मेदार भाजपा के सिवा कोई नहीं

पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान के विरोध में देश कई राज्य सुलग रहे हैं। दिल्ली, यूपी, झारखंड के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में जमकर बवाल हुआ है। बीते दिन जुमे की नमाज के बाद हिंसक घटनाओं के चलते कई शहरों में जमकर झड़पें हुईं। खास बात यह है कि पश्चिम बंगाल में लगातार दूसरे दिन इस विवाद ने तूल पकड़ा हुआ है। शनिवार को भी हावड़ा में दोबारा हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इन हिंसक घटनाओं को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। सीएम बनर्जी ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली है। इन हिंसक घटनाओं के लिए मुख्यमंत्री ने भाजपा को जिम्मेदार बताया है।

भड़काऊ भाषणों की आग में देश के कई शहर जल उठे हैं। इसका बड़ा असर पश्चिम बंगाल में भी दिखाई दे रहा है। शनिवार को हावड़ा में एक बार फिर प्रदर्शनकारियों की ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस तुरंत एक्शन में आई और आसूं गैस के गोले भी छोड़े गए।

हावड़ा में स्थिति को देखते हुए 15 जून तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं बिगड़ते हालातों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला बोला।

ममता बनर्जी ने बकायदा ट्वीट के जरिए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने लिखा कि- जैसा कि मैं पहले भी कह चुकी हूं कि हावड़ा में पिछले दो दिनों से हिंसक घटनाएं हो रही हैं। इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं और वे दंगे कराना चाहते हैं – लेकिन इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी का गुनाह, लोग क्यों भुगतें?

बता दें कि हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लागू है। इसके बाद भी हिंसा की वारदात थमने का नाम नहीं ले रहीं।
राज्यपाल ने शांति की अपील की
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शांति की अपील करते हुए राज्य के मुख्य सचिव से कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल जानकारी मांगी है।

उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपेक्षा है कि वह कानून का उल्लंघन करने वालों को कड़ी चेतावनी दें कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

Back to top button