मिहींपुरवा में मनरेगा कार्य में हो रहा है खेल,‌ श्रमिको के बजाय‌ ट्रेक्टर व जे.सी.बी से पटवाई जा रही है सड़क

भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा नेता ने खोला मोर्चा । भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की

हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि मनरेगा के तहत श्रमिकों को काम दिला कर उनके रोजी-रोटी की व्यवस्था की जाये किंतु कुछ गांवो में श्रमिकों के बजाय मशीनों से मनरेगा के काम कराए जा रहे हैं। इस बाबत खंड विकास अधिकारी को अवगत कराया गया‌। इस तरह के कार्यो सरकार की छवि धूमिल होती है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जायेगा। भाजपा के कार्यकर्ता विकास कार्यो में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही करेंगे
   
 योगेश प्रताप सिंह उर्फ बैजू सिंह
भाजपा विधानसभा संयोजक
                    बलहा
ज़ैद खान
मोतीपुर/बहराइच l देश इस समय भयंकर आपदा से ग्रसित है लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे में बड़े शहरों से बेरोजगार होकर वापस लौटे श्रमिकों हेतु मौजूदा सरकार की ओर से प्रत्येक ग्रामों में  मनरेगा का बजट जारी कर सभी श्रमिकों को काम देने का प्रावधान किया गया है बजट आवंटन के पश्चात जनपद के प्रत्येक गांव में मनरेगा के तहत मिट्टी पटाई नाली सड़क खड़ंजा आदि के काम शुरु भी किये गये है।


सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधानसभा संयोजक योगेश प्रताप सिंह उर्फ बैजू सिंह ने विकासखंड मिहींपुरवा में मनरेगा कार्यों में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर करते हुए आरोप लगाया कि विकासखंड के कई गांवों में मजदूरो की मजदूरी हड़पने हेतु खेल चल रहा है। उन्होने कहा कि प्रधानों व अधिकारियों की मिलीभगत से श्रमिकों के बजाय मशीनों से काम कराया जा रहा है। इससे दो दिन पूर्व रायबोझा गांव में जेसीबी से सड़क पर मिट्टी पटाई के काम का वीडियो वायरल‌ हुआ था जिसके बाद  इन दोनो कार्यो को श्रमदान घोषित करने की बात की जा रही है।


सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेश प्रताप सिंह उर्फ बैजू सिंह ने बताया कि गोपिया ग्राम सभा के मजरे रामसहायपुरवा में मनरेगा के तहत होने वाले काम में ट्रैक्टर से मिट्टी खुदाई व पटाई का कार्य किया जा रहा है इस बाबत खंड विकास अधिकारी को अवगत करा दिया गया‌ है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि मनरेगा के तहत श्रमिकों को काम दिला कर उनके रोजी-रोटी की व्यवस्था की जाये किंतु कुछ गांवो में श्रमिकों के बजाय मशीनों से मनरेगा के काम कराया जा रहे हैं। इस तरह के कार्यो सरकार की छवि धूमिल होती है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किय जायेगा। श्रमिकों के हित हेतु भारतीय जनता पार्टी हमेशा से संघर्षशील रही है भाजपा के कार्यकर्ता विकास कार्यो में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही करेंगे।

Back to top button
E-Paper