मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी- किसान खेती में सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर में बाणसागर कैनाल परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया। इसके साथ उन्होंने मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। मुद्दे के नाम पर उन्हें सिर्फ मोदी का विरोध करना है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार के आने के बाद पूर्वांचल के विकास पर ध्यान देने की शुरुआत हुई और उसका असर आज दिखाई भी दे रहा है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा

जो लोग किसानों के नाम पर अपनी राजनीति चमका रहे हैं उनके पास एमएसपी बढ़ाने के लिए समय नहीं था। हकीकत तो ये है कि वो लोग फाइलों पर बैठे हुए थे। यही नहीं जो लोग किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं उनसे ये पूछने की जरूरत है कि बाणसागर परियोजना को बीच में ही क्यों छोड़ दिया। विरोधी दलों के पास इस परियोजना के सिवाए करने के लिए बहुत कुछ था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों का काम यही था कि परियोजनाओं का सिर्फ फीता काटो। किसी भी प्रोजेक्ट को अंजाम तक ले जाने से बचते रहे। बाणसागर परियोजना के पूरा न होने से सबसे ज्यादा नुकसान किसका हुआ। इस इलाके के लोग वर्षों से इस उम्मीद के साथ जी रहे थे कि कभी न कभी यह परियोजना साकार रूप लेगा। आज खुशी की बात है कि वो सपना हकीकत में तब्दील हो चुका है।

Back to top button
E-Paper