केरल बाढ़: दो दिन के केरल दौरे पर राहुल गांधी, पीड़ितों से जाना उनका दर्द

नई दिल्‍ली: केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद वह चेंगानूर में राहत शिविर में जाकर बाढ़ प्रभावित लोगों से भी मिलने गए. वह अपने दो दिनी दौरे के दौरान केरल के बाढ़ग्रस्‍त इलाकों का दौरा करने के साथ ही वहां के राहत शिविरों का भी दौरा करेंगे.

राहुल गांधी मंगलवार को चेंगान्‍नूर, अलापुजा और अंगामली का दौरा करेंगे. इसके बाद कल यानी बुधवार को वायनाड जिले के बाढ़ग्रस्‍त इलाकों का दौरा करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को केरल के दो दिवसीय दौरे के दौरान बाढ़ राहत शिविरों में जाएंगे और लोगों की मदद कर रहे स्वयंसेवियों से मुलाकात भी करेंगे. केरल में भयावह बाढ़ को देखते हुए हाल ही में राहुल गांधी ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को निर्देश दिया था कि अपना एक महीने का वेतन लोगों की मदद के लिए दें.

कांग्रेस के मुताबिक राहुल गांधी के निर्देश पर केरल से लगे राज्यों की पार्टी इकाइयों और भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता केरल में लगातार राहत कार्य में लगे हुए हैं. राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था, ‘मैं कल और परसों केरल में रहूंगा. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा, राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर स्वयंसेवियों एवं अन्य लोगों से मुलाकात करूंगा.’

बता दें कि केरल में विनाशकारी बाढ़ के कारण 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. इस बाढ़ ने दक्षिण राज्य में तबाही बचाई है और 322 लोगों की जान ले ली है और हजारों को बेघर कर दिया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने जिला कलेक्टरों को सहायता को लेकर जरूरी निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि 1,093 शिविरों में कुल 3,42,699 लोग रह रहे हैं. बाढ़ की स्थिति पर ताजा सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, आठ अगस्त से 322 लोगों की जान गई है. विजयन ने कहा कि लोगों ने अपने घरों में लौटना शुरू कर दिया है लेकिन राहत शिविर अभी कुछ और दिन चलेंगे.

Back to top button
E-Paper