अनंतनाग आतंकी हमले में MP के जवान संदीप यादव शहीद, सीएम ने कहा- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

भोपाल । जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक जवान शहीद हो गया। शहीद की पहचान संदीप यादव के रूप में हुई। वो देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे और गरीब किसान परिवार से आते थे। संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में आतंकी हमला हुआ था, वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था।
प्रदेश के सपूत की शहादत पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने संदेश में कहा कि कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों में मध्यप्रदेश के देवास जिले के वीर सपूत संदीप यादव भी शहीद हुए है। परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं। वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।
उन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जाएगी। 

terror atteck

ड्यूटी पर थे जवान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना जिले के केपी जनरल बस स्टैंड के पास घटी। इलाके की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवानों की नज़र कार में बैठे कुछ संदिग्ध लोगों पर पड़ी तो जवानों ने उन्हें कार से बाहर निकलने को कहा। स्थिति से घबराए आतंकियों ने कार के अंदर से ही अचानक अंधाधुंद गोलियां बरसाना शुरू कर दीं, जिसमें पांच जवानों की जान गई। हालांकि, जवाबी कार्रवाई में जवानों ने दो आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया। बता दें कि, आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने हमले की ज़िम्मेदारी भी ले ली है।

terror atteck

देश के इन जवानों को मिली शहादत

शहीद सुरक्षा कर्मियों की पहचान मध्य प्रदेश के देवास निवासी संदीप यादव, हरियाणा निवासी एएसआई रमेश कुमार, असम निवासी एएसआई निरोद शर्मा, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी सतेंद्र कुमार, गाजीपुर निवासी महेश कुमार कुशवाहा के रूप में हुई है। इसके अलावा, घायल जवानों में एसएचओ अनंतनाग अरशद अहमद, प्रेमचंद्र कौशिक और केदारनाथ ओझा का नाम सामने आया है। फिलहाल, तीनों का इलाज जारी है।

Back to top button
E-Paper