क्वारनटीन सेंटर में लड़के को सांप ने काटा, कुछ ही घंटों में हो गई मौत

क्वारनटीन सेंटरों की बदहाली के मामले नहीं थम रहे। आलम यह है कि खाने में कीड़ों के बाद अब सेंटर में जानवरों की भी एंट्री होने लगी है, जिससे लोगों की जान पर बन आई है। मामला यूपी के गोंडा का है, जहां प्रवासी मजदूरों के लिए गांव के जिस स्कूल में क्वारनटीन बनाया गया है, उसमें एक 16 साल के लड़के को सांप ने काट लिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

क्वारनटीन में मचा हड़कंप

गौरतलब है कि गोंडा के वजीरगंज ब्लॉक के इमलिया गांव में एक सरकारी जूनियर हाई स्कूल है, जहां गुरुवार को हरियाणा के कैथल से आये लोग अपने गांव में घरवालों की सलाह पर खुद ही क्वारनटीन हो गए। यहा रह रहे लोगों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब देर रात में एक 16 साल के किशोर महेंद्र कुमार को जहरीले सांप ने काट लिया। सांप के काटते ही वहां हड़कंप मच गया और लोगों ने तुरंत सांप की खोज शुरू कर उसे मार डाला।

कुछ ही घंटों में युवक की मौत हो गई

पीड़ित के परिजनों ने बताया कि रात को करीब 12 बजे सांप ने लड़के को काट लिया। सांप ने लड़के की उंगली को पकड़ रखा था। वहीं लड़के ने भी सांप को पकड़ रखा था। उसके बाद एम्बुलेंस को फोन किया गया। वह जब नहीं आई तो खुद ही मोटरसाइकिल से घायल किशोर को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई।

वहीं इस मामले पर अपर जिला अधिकारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट मंगाई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर जो आपदा में प्रावधान राशि है, वह उनके परिजनों को दी जाएगी। बता दे यह क्वारंटाइन सेंटर की बदहाली की कोई पहली नहीं है। इससे पहले भी खाने में कीड़ें, साफ-सफाई आदि कई तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

Back to top button
E-Paper