TikTok स्टार फैजल सिद्दीकी को वीडियो बनाना पड़ा भारी, TikTok अकाउंट हुआ सस्पेंड

नई दिल्ली | टिकटॉक सेंशन फैजल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) के एसिड अटैक (Acid Attack) को बढ़ावा देने वाले वीडियो के बाद उनका अकाउंट बैन (TikTok Account Ban) कर दिया गया है। फैजल के इस ऐप पर 13 मीलियन से ज्यादा फॉलोवर्स थे लेकिन उन्होंने एक ऐसा वीडियो बना दिया जिसकी वजह से वो लगातार विवादों में बने हुए हैं। फैजल के इस वीडियो के सामने के बाद सिर्फ यूजर्स ही नहीं बल्कि सेलेब्स से लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग का गुस्सा भी फूटा था। महाराष्ट्र पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने टिकटॉक इंडिया (TikTok India) को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। मामला बढ़ता देख फैजल ने अपने वीडियो को हटा लिया था और साथ में अपनी सफाई भी पेश की थी।

फैजल ने जो वीडियो पोस्ट किया था उसमें दिखाया जाता है कि वो एक लड़की से धोखे का बदला लेने के लिए उसके फेस पर लिक्विड फेंकते हैं और मेकअप के जरिए उसका चेहरा बिगड़ा हुआ दिखाया जाता है। वीडियो के जरिए जो दिखाया गया वो एसिड अटैक को बढ़ावा देने जैसा था। जिसके बाद ट्विटर पर बवाल मच गया। लोगों ने #BanTiktok और #FaizalSiddiqui ट्रेंड करना शुरू कर दिया। लोगों का गुस्सा इस कदर भड़का हुआ है कि ऐप को भी बैन करने की मांग की जा रही है। यहां तक कुछ ही समय में टिकटॉक के रेटिंग भी 4.7 से घटकर 2 पहुंच चुकी है।

फैजल सिद्दीकी ने अपनी सफाई इंस्टाग्राम पर दी थी और लोगों से वीडियो को आधा दिखाए जाने की बात की थी। उन्होंने कहा था कि उनके वीडियो को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है, वो किसी भी तरह के एसिड अटैक को प्रमोट नहीं करते हैं। जो फेंका गया वो सिर्फ पानी था और वीडियो में नजर आने वाली लड़की एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट है। फैजल ने यहां यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहले हुए विवाद को आगे ले जाया जा रहा है।

https://www.instagram.com/p/CAUp10Xh7JO/?utm_source=ig_embed

बता दें कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर YOUTUBE Vs TIKTOK को लेकर एक जंग शुरू हुई थी। जो तब और बढ़ गई जब फेमस यू ट्यूबर कैरी मिनाती का रोस्ट वीडियो डिलीट हो गया। कैरी ने टिकटॉक और आमिर सिद्दिकी को रोस्ट करते हुए वीडियो बनाया था जिसे लोगों ने इतना ज्यादा पसंद किया कि इसने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। उसके बाद अचानक कैरी का वीडियो यू ट्यूब से हट गया और उनके फैंस ने इसका जमकर विरोध किया। यहां तक कि लोगों ने तभी से टिकटॉक को बैन करने की मांग शुरू कर दी थी। वहीं फैजल सिद्दीकी, आमिर सिद्दीकी के भाई हैं और टीम नवाब के सदस्य भी हैं।

Back to top button
E-Paper