जब महिला पत्रकार को लाइव शो में फैन ने किया KISS, वीडियो देख उड़ गए लोगो के होश… 

कोलंबयाई पत्रकार थेरान रूस के सरांस्क शहर में रिपोर्टिंग कर रही थी तभी अचानक एक व्यक्ति ने एक हाथ से उसकी कलाई और दूसरे से सीना पकड़कर गाल पर किस कर दिया.

फीफा वर्ल्ड कप कवर कर रही एक महिला पत्रकार को किस करने का वीडियो हर जगह वायरल हो रहा है. कोलंबियन कोरपोंडेंट जूलिथ गोंजालेज थैरन डच वैले के लिए काम कर रही हैं. यह न्यूज एजेंसी है, जो रूस में काम करती है. लाइव शो के दौरान ही एक फैन वहां आया और उसने महिला पत्रकार जूलिथ के गालों पर किस कर दिया. जूलिथ ने उस समय तो बिना किसी बाधा के अपनी रिपोर्ट पूरी की लेकिन बाद में उन्होंने ऑनलाइन इस घटना का जिक्र किया. हालांकि, विश्व कप की कवरेज कर रही जर्मन टीवी की एक पत्रकार को पकड़कर चुंबन देने वाले रूसी फुटबॉलप्रेमी ने माफी मांग ली है. जर्मनी के सार्वजनिक प्रसारक डाइचे वेले ने दिखाया कि एक वीडियो कॉल में उस व्यक्ति ने कोलंबियाई पत्रकार जूलिएथ गोंजालेज थेरान से कहा, ‘मैं आपसे तहेदिल से माफी मांगता हूं.’’ उसने कहा, ‘‘मैंने लापरवाही से काम किया और मैने यह नहीं सोचा कि इससे आपको कितनी परेशानी हुई होगी.’

जूलिथ गोंजालेज ने इस घटना का जिक्र करते हुए लिखा था

हम इस ट्रीटमेंट की उम्मीद नहीं करते. थैरेन ने कहा, हम लोग मूल्यवान और प्रोफेशनल हैं, इसलिए हमारे साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने अपने मालिकान, डच वैल्स से कहा, वह दो घंटे से ब्रॉडकास्ट की तैयारी कर रही थीं. जब हम लाइव हुए तो इस फैन ने स्थिति का फायदा उठाया और किस कर दिया. बाद में जब मैं खोजने गई तो वह गायब हो चुका था.

यह घटना पिछले सप्ताह सारंक सिटी में हुई.

यहां रूस और सउदी अरबिया के बीच मैच था. डच वैले ने इसी फुटेज सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. उन्होंने इसे अटैक और अपमान बताया है. बता दें कि कोलंबयाई पत्रकार थेरान रूस के सरांस्क शहर में रिपोर्टिंग कर रही थी तभी अचानक एक व्यक्ति ने एक हाथ से उसकी कलाई और दूसरे से सीना पकड़कर गाल पर किस कर दिया.

https://instagram.com/p/BkDMyupDFqv/?utm_source=ig_embed

विश्व कप में रूसी महिला के साथ दुर्व्यवहार पर UN ने की आलोचना
संयुक्त राष्ट्र के महिला कार्यालय ने रूस की महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार की एक वीडियो पर खेद जताया और इस घटना की आलोचना की है. इस वीडियो में फीफा विश्व कप के दौरान एक ब्राजीलियाई व्यक्ति को रूसी महिला के साथ दुर्व्यवहार करते देखा जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र ने कहा, “विश्व कप के दौरान ब्राजीलियाई प्रशंसक का जानबूझ कर किसी महिला के साथ गलत व्यवहारक अस्वीकार्य है. यह शर्मनाक है और इस कारण महिलाओं के मानवाधिकारों का उल्लंघन है.”

ब्राजीलियाई पुरुषों द्वारा सोशल नेटवर्क पर साझा किए गए एक वीडियो में ब्राजीलियाई पुरुषों को रूस की एक महिला पत्रकार को उसके काम के दौरान परेशान करते और उससे दुर्व्यवहार करते देखा जा रहा है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस वीडियो पर ब्राजील के साथ-साथ अन्य देशों में आलोचना जताई गई. उन पुरुषों की पहचान हो चुकी है. हालांकि, उनके खिलाफ कोई आधिकारिक कार्रवाई नहीं की गई है.

 

Back to top button
E-Paper