‘मेरी जिंदगी में कुछ नहीं बचा’ लिखकर IIT छात्र ने 7वीं मंजिल से कूदकर दे दी जान..

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. इस खौफनाक मामला ने लोगो को होश उड़ा दिए. इस मामले में एक IIT छात्र ने 7वीं मंजिल से कूदकर अपने जीवन का अंत कर लिया साथ ही सूइसाइड नोट में मौत की वजह बताई.

जानिए क्या है पूरा मामला 

ये दिल दहला देने वाला मामला हैदराबाद स्थित आईआईटी कैंपस के 21 वर्षीय छात्र की खुदकुशी में नया मोड़ आ गया है। इस घटना को पुलिस हादसा मानकर चल रही थी। पुलिस का मानना था कि सिकंदराबाद का एम. अनिरुद्ध मोबाइल पर बात करते हुए दुर्घटनावश इमारत से गिर गया होगा। हालांकि, अनिरुद्ध के दोस्त ने पुलिस को वह मेल दिखाया जो खुदकुशी करने से पहले अनिरुद्ध ने उसे भेजा था, जिसके बाद उसकी आत्महत्या करने की बात सामने आई। इस मेल में अनिरुद्ध ने तनाव का जिक्र किया था।

पुलिस ने बताया कि अनिरुद्ध का शव शुक्रवार सुबह कैंपस में पड़ा मिला था। कथित रूप से उसने परिसर के सात मंजिला छात्रावास से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। अनिरुद्ध ने इस मेल में लिखा, ‘मेरे जीवन को समाप्त करने का निर्णय पूरी तरह से तार्किक है और मेरे भविष्य के बारे में मेरे अनुमान के आधार पर है। जीवन में कुछ नहीं बचा है। मैं अपने रोज की लाइफ से परेशान हो गया हूं। हां… यह किसी तरह का जल्दबाजी में लिया गया फैसला नहीं है। मैंने पिछले हफ्ते भी आत्महत्या करने की सोची थी और आपने देखा होगा कि मैं इस हफ्ते सबसे ज्यादा खुश नजर आया।’

बहन को थी अनहोनी की आशंका
29 जनवरी को अनिरुद्ध अपनी बहन की शादी में शामिल होकर कैंपस लौटा था। शादी में उसकी बहन को लगा था कि शायद अनिरुद्ध के साथ कुछ गड़बड़ है। यहां तक कि उसकी बहन ने अनिरुद्ध के लिए डॉक्टर से अपॉइंटमेंट भी लिया था। इंस्पेक्टर शिवा यादव ने बताया कि अनिरुद्ध पढ़ने में बहुत अच्छा था। ऐसा कोई नहीं सोच सकता कि उसे पढ़ाई को लेकर कोई तनाव रहा होगा। हालांकि उसके दोस्त ने जो ई मेल दिखाया है, उससे भी साफ नहीं है कि उसे पढ़ाई को लेकर तनाव था।

पुलिस ने कहा कि अनिरुद्ध के मेल से ऐसा नहीं लगता कि वह तनाव में था क्योंकि उसने लिखा कि वह सबसे ज्यादा खुश था। बहन की शादी से लौटने के बाद उसने क्लासेस भी अटैंड की थीं। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। कैंपस के सीसीटीवी फुटेज जब्त कर लिए गए हैं।

Back to top button
E-Paper