इस मोबाइल कंपनी ने भारत में लॉन्च किया अपना स्मार्टफोन, आज से बुकिंग शुरू

Xiaomi ने अपने Mi A2 स्मार्टफोन  भारत की मार्किट में उतार दिया गया है  Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन एंड्रायड वन Mi A1 का अपडेटेड वर्जन है. Xiaomi ने Mi A2 को पिछले महीने स्पेन में ग्लोबल लॉन्च में दुनिया के सामने पेश किया था और उसके बाद से ही इसी भारत में लॉन्चिंग के बारे में कयास लगाए जा रहे थे.

Xiaomi ने Mi A2 के भारत में दो वेरियंट लॉन्च किए हैं, 4 जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज वाले मॉडल को फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. Xiaomi Mi A2 में क्वालकॉम क्विक चार्ज का ऑप्शन भी यूजर्स को दिया गया है. ये स्मार्टफोन खास तौर पर अमेजन पर उपलब्ध है.

https://twitter.com/XiaomiIndia/status/1027154835076988933

Xiaomi Mi A2 बुकिंग डिटेल्स
Xiaomi Mi A2 की भारत में शुरूआत 16,999 रुपए से होती है जिसमें 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज की कैपेसिटी दी गई है. इसके अलावा 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल को भी लॉन्च किया गया है लेकिन फिलहाल ये मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होगा और इसकी कीमत के बारे में भी फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है.

Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड, लेक ब्लू और रोज़ गोल्ड कलर में मौजूद है. Xiaomi Mi A2 की प्री बुकिंग अमेजन, Mi.com, Mi Home और Mi स्टोर पर 9 अगस्त यानी आज से दोपहर 12 बजे से शुरू हो चुकी है. Xiaomi Mi A2 के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने कुछ ऑफर भी दिए हैं जिसमें रिलायंस जियो का कनेक्शन लेने पर 4.5 TB का एडिशनल डेटा यूजर्स को मिलेगा, इसके अलावा 2,200 रुपए का इंस्टेंट कैशबैक भी यूजर्स को मिलेगा.

मोबाइल में क्या है खास?

Image result for Xiaomi Mi A2

Xiaomi Mi A2 मोबाइल एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्जन से लैस है. Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले है, यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है. स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है.

ड्यूल-सिम शाओमी Mi A2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा. इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है. फोन में 6 जीबी तक रैम है और इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक है.

बेहतर फोटोग्राफी के लिए मोबाइल में आर्टफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है. Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. यह एफ/1.75 अपर्चर, फिक्स्ड फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है.

पिछले हिस्से पर एआई डुअल कैमरा सेटअप है. प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है. रियर कैमरा सेटअप फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है.

स्मार्टफोन की बैटरी 3010 एमएएच की है, यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है. शाओमी Mi A2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, मीराकास्ट, ब्लूटूथ 5.0, आईआर एमीटर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं. बता दें कि इस बार फोन में कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है.

Back to top button
E-Paper