अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम में बदलाव होगा, जानिए क्या है रोहित का प्लान

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में बदलाव होगा। भारतीय टीम ने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अच्छी शुरुआत की है इसके बाद भी अंतिम ग्यारह में बदलाव की बात से सभी हैरान हैं। माना जा रहा है कि इसका कारण दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस बार विश्वकप में अब तक बने बड़े बढ़े स्कोर हैं।

यहां दक्षिण अफ्रीका ने 428 रन जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने भी 300 से अधिक रन बनाये थे। इस प्रकार एक ही मैच में 750 से अधिक रन बने थे। ऐसे में भारतीय टीम दिल्ली में 3 स्पिनरों की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी या तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को शामिल कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हर मैच में आपको चुनौती मिलेगी, क्योंकि आपको अलग-अलग हालातों में खेलना है। दिल्ली में हमें टीम संयोजन में बदलाव करना होगा और हम इसके लिए तैयार भी हैं। भारत और अफगानिस्तान के एकदिवसीय के रिकॉर्ड को देखें, तो दोनों के बीच अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें भारतीय टीम 2 मैच जीतने में सफल रही है, जबकि एक मैच टाई हुआ। ऐसे में भारतीय टीम अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहेगी।

वहीं पहले मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम को 50 रन और बनाने थे। उन्होंने कहा कि इस पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी। भारतीय टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं. कमिंस ने कहा कि हमारी टीम में 2 ही स्पिनर थे, लेकिन हम 250 के आस-पास रन बनाते, तो इससे काफी फर्क पड़ सकता था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें