पाकिस्तान: यूनिवर्सिटी परिसर में प्यार का इजहार पड़ा महंगा, वायरल हुआ वीडियो तो छात्र-छात्रा को मिली ये सजा

 

पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी में छात्रा को अपने प्यार का इजहार करना महंगा पड़ गया है। दरअसल, छात्रा ने यूनिवर्सिटी के परिसर में अपने प्रेमी से प्यार का इजहार किया था।  आसपास खड़े छात्र इसका वीडियो बना रहे थे, जो वायरल हो गया। जब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह वीडियो देखा तो छात्रा और उसके प्रेमी को यूनिवर्सिटी से निकाल दिया और उनके परिसर में आने पर भी पाबंदी लगा दी।

आइये, पूरा मामला जानते हैं।

 

यह घटना लाहौर यूनिवर्सिटी की है। गुरुवार को यहां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक छात्रा घुटनों पर बैठकर अपने प्रेमी को फूल देकर अपने प्रेम का इजहार कर रही है। लड़का वो फूल लेकर छात्रा को गले लगा लेता है। आसपास खड़े अन्य छात्र-छात्राएं इस पर खुशी व्यक्त करते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और इस मामले को लेकर लोगों की राय बंट गई थी।

यहां देखिये वीडियो

मामले पर विचार करने के लिए 12 मार्च को लाहौर यूनिवर्सिटी ने अनुशासन समिति की बैठक बुलाई और छात्रा और छात्र को भी अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रा और छात्र, दोनों ही इस बैठक से उपस्थित रहे, जिसके बाद समिति ने दोनों को यूनिवर्सिटी से निकालने और इसके परिसरों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

यूनिवर्सिटी का कहना है कि दोनों ने नियमों का उल्लंघन किया है।

जानकारी

यूनिवर्सिटी ने क्या कार्रवाई की?

यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि छात्र और छात्रा ने यूनिवर्सिटी के नियमों और आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसलिए उन्हें लाहौर यूनिवर्सिटी और इससे संबंधित सभी परिसरों में प्रवेश से प्रतिबंधित किया जाता है।

प्रतिक्रिया

यूनिवर्सिटी के फैसले पर लोगों की क्या प्रतिक्रिया है?

लाहौर यूनिवर्सिटी के इस फैसले पर सोशल मीडिया में मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है। कुछ लोग यूनिवर्सिटी के इस फैसले को सही ठहरा रहे हैं तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बेख्तावर भुट्टो-जरदारी ने यूनिवर्सिटी की कार्रवाई को हास्यास्पद करार दिया है।

इसी तरह पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम की पत्नी शनियारा अकरम ने भी ने यूनिवर्सिटी के इस कार्रवाई का विरोध किया है।

बयान

आप प्यार को दिलों से नहीं निकाल सकते- अकरम

शनियारा अकरम ने लिखा, ‘सारे नियम लागू कर दो, लेकिन आप प्यार को निकाल नहीं सकते। यह हमारे दिलों में है। यह जवान होने का सर्वोत्तम हिस्सा है और जिंदगी को जीने लायक बनाता है। आप प्यार में किसी भी संस्थान से ज्यादा सीखते हैं।’

Back to top button
E-Paper