शनिवार को तुलसी के पत्तों से करें ये उपाय, फौरन दिखेगा असर

अपने जीवन में पैसे कामना कौन नहीं चाहता है लेकिन अक्सर सभी को ये मौका नहीं मिल पाता है। हर मिडिल क्लास परिवार को महीने के आखिर में आर्थिक तंगी से गुजरना ही पड़ता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा कारगार उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आपको कभी भी जीवन में आर्थिक तंगी से जूझना नहीं पड़ेगा। तो आईये जानते हैं की क्या है वो उपाय..

तुलसी के पत्तों को हिन्दू धर्मशास्त्रों में भी सबसे ज्यादा पवित्र माना गया है। हिन्दू धर्म का पालन करने वाले हर इंसान के घर में आपको तुलसी का पौधा जरूर देखने को मिलेगा। लोग अपने घरों में तुलसी का पौधा इसलिए लगाते हैं क्यूंकि तुलसी के पौधे से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और इसे शुभ माना जाता है।

इसके अलावा तुलसी एक आयुर्वेदिक औषधि के रूप में भी उपयोग किया जाता है इसलिये भी लोग तुलसी के पौधे को अपने घर आँगन में लगाते हैं। ताकि कभी अगर किसी को सर्दी जुखाम जैसी समस्या हो तो उसका भी निदान तुलसी के पत्तों का काढ़ा बनाकर किया जा सकता है।

तुलसी का पौधा ना केवल वास्तुशास्त्र के हिसाब से घर में लगाना चाहिए बल्कि इसके उपयोग से आपके घर में कभी भी पैसों को तंगी नहीं आएगी।

तुलसी के पत्तों से करें ये अचूक उपाय

(1) शनिवार को आटा पिसवाने जाते समय थोड़े से गेहूं में 100 ग्राम काले चने, 11 पत्ते तुलसी तथा 2 दाने केसर के मिला लें। अब इसको बाकी गेंहू में मिला कर पिसवा लें। इसके अलावा केवल शिनवार को ही आटा पिसवाएं। इस उपाय को करने के तुरंत बाद से ही आपको असर दिखने लगेगा।
(2) तुलसी के पौधे पर प्रतिदिन सुबह शाम दीपक जलाने से व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूरी होती हैं।

Back to top button
E-Paper