सुनील शेट्टी की दीवानी थी ये खूबसूरत हिरोइन, अन्ना ने इसलिए कर दिया था शादी से मना

बॉलीवुड में एक्टर-एक्ट्रेस के बीच अफेयर की बाते आम है, फिल्मों में साथ काम करते हुए इनके बीच दोस्ती और प्यार के किस्से अक्सर सुनने को मिलते रहते हैं। वैसे कई फिल्मी कलाकारों ने अपने रिश्ते को शादी के मुकाम तक भी पहुंचाया है, पर इंडस्ट्री में कई सारी ऐसी जोड़िया भी हैं जिनका प्यार मुकम्मल ना हो सका । आज हम आपको 90 के दशक की एक ऐसी ही जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे फिल्म के सेट पर प्यार हुआ और उनके प्यार के किस्सों ने बॉलीवुड गलियारे में खूब सुर्खियां बटोरी पर पर आखिर में ये एक दूजे के ना हो सके ।

दरअसल हम बात कर रहे हैं इंडस्ट्री में अन्ना के नाम से मशहूर सुनील शेट्टी के फिल्मी अफेयर की, साल 1992 में फिल्म बलवान से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले सुनील शेट्टी ने तकरीबन 110 फिल्मों में काम किया है। इतने लम्बे फिल्मी करियर के दौरान सुनील ने कई सारी अभिनेत्रियो के साथ काम किया और बहुत सी हिट रोमांटिक फिल्मे भी दी, वहीं अपने करियर के सफल मुकाम पर इनका नाम एक बेहद खूबसूरत हीरोइन के साथ जुड़ा ।

दरअसल वो हसीना कोई और नहीं बल्कि सोनाली बेंद्रे थीं। सोनाली बेंद्रे के साथ सुनील शेट्टी ने टक्कर, सपूत, कहर और भाई जैसी फिल्मों में काम किया है।बताया जाता है कि 1997 में आई सुपरहिट फिल्म भाई की शूटिंग के दौरान ये दोनों काफी करीब आ चुके थे जिसकी चर्चाए भी इस समय होने लगी थीं।

फिल्म के सेट पर इनके बीच खास तरह की केमेस्ट्री देखने को मिलती थीं । ऐसे में दोनों को लेकर बॉलीवुड में कई तरह की बातें भी चलने लगी थीं । यहां तक बॉलीवुड गलियारों की खबरों की माने तो सोनाली बेंद्रे ने खुद ही सुनील को शादी के लिए प्रपोज भी कर दिया पर सुनील उनके इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर पाए। दरअसल इसके पीछे की वजह बहुत बड़ी थी।

दरअसल सुनील शेट्टी ने एक इंटरव्यू के दौरान सोनाली और अपने रिश्ते का सच बताते हुए उनसे शादी न करने की वजह का खुलासा किया था। सुनील ने कहा था कि अगर वे पहले शादीशुदा न होते तो सोनाली के बारे में जरूर सोचते। जी हां, फिल्मों में आने से पहले से ही सुनील शेट्टी की शादी हो चुकी थी। असल में उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त माना से साल 1991 में ही शादी कर ली थी। ऐसे में सुनील, सोनाली बेंद्रे से शादी रचाकर अपनी पत्नी को धोखा नहीं देना चाहते थे।

वहीं, सुनील शेट्टी के इंकार करने पर सोनाली बेंद्रे ने 2002 में गोल्डी बहल से शादी कर ली। गोल्डी एक फेमस फिल्ममेकर हैं, जिन्होने ‘अंगारे’, ‘बस इतना सा ख्वाब है’ और ‘लंदन पेरिस न्यूयॉर्क’ जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं।

दूसरी तरफ आज सुनील शेट्टी भी बेहद सक्सेसफुल एक्टर हैं, साथ ही उनका ध्यान अपने बिजनेस पर है। वैसे सुनील की शादीशुदा जिंदगी भी सफल रही है और उनके दो बच्चे अहान और आथिया शेट्टी हैं। आथिया शेट्टी ने भी फिल्म हीरो से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया हैं, वहीं सुनील के बेटे अहान भी इंडस्ट्री में आने की तैयारियों में लगे हुए हैं।

Back to top button
E-Paper