क्या संन्यास लेने के बाद भी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे एबी डिविलियर्स, जानिए क्या है सच्चाई

क्या संन्यास लेने के बाद भी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे एबी डिविलियर्स, जानिए क्या है सच्चाई: आईपीएल 2021 में एबी डिविलियर्स आरसीबी टीम का हिस्सा थे. और जो उन्होंने सीजन में बल्लेबाजी की, उसे देखकर कोई नहीं कह सकता कि इस प्लेयर ने 3 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी एबी डिविलियर्स की तारीफ करते हुए कहा था कि, अगर आप एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी देखो तो यकीं करना मुश्किल है कि उन्होंने पिछले 5 महीनों से कोई क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में भाग नहीं लिया है, और अब वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते.

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी थी. एबी डिविलियर्स ने अपना अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच 2017 में बांग्लादेश के विरुद्ध खेला था, उसके बाद उन्होंने सन्यास का एलान कर दिया था. अब एक बार फिर एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल में वापसी की बाते होने लगी है, चलिए आपको बताते हैं कि आखिर उसमे कितनी सच्चाई है और ऐसी बाते क्यों शुरू होने लगी है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स ?

आईपीएल 2021 और पिछले सीजन में एबी डिविलयर्स की बल्लेबाजी ने ना सिर्फ आरसीबी के प्रशंसकों बल्कि साउथ अफ्रीका बोर्ड मेंबर्स को भी प्रभावित किया है. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और वर्तमान में टीम के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने संकेत दिए हैं कि एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल मैचों में वापसी कर सकते हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के वेस्ट इंडीज दौरे का एलान करते हुए ऐसे संकेत दिए. उन्होंने ना सिर्फ एबी डिविलियर्स बल्कि इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस की वापसी की ओर भी इशारा किया. साउथ अफ्रीका टीम जून में वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी, यहां दोनों देशों के बीच 5 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप में भी खेल सकते हैं एबी डिविलियर्स!

एबी डिविलियर्स वेस्ट इंडीज के विरुद्ध खेलने उतर सकते हैं, और अगर ऐसा होता है तो पूरी उम्मीद है कि मिस्टर 360 डिग्री (एबी डिविलियर्स) को टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलते हुए देखा जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप इसी वर्ष अक्टूबर नवंबर में खेला जाना है, भारत में मेजबानी नहीं होने पर टूर्नामेंट यूएई में शिफ्ट होगा. भारत और यूएई में एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड शानदार है, और अगर उन्हें खेलने का मौका मिला तो वह साउथ अफ्रीका टीम की बल्लेबाजी यूनिट को नई ऊर्जा दे सकते हैं. पूरी उम्मीद है कि वेस्ट इंडीज के विरुद्ध एबी डिवीलयर्स अंतर्राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें