गुजरात चुनाव : भाजपा ने जारी की 6 नामों की दूसरी सूची, चौरासी से झांखना का कटा टिकट

अहमदाबाद (हि.स.)। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 6 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है। पहली सूची में 160 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी। दूसरी सूची के बाद अभी और 26 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना बाकी है।

एक दिन पहले शुक्रवार को भाजपा ने अपने 40 स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर चुनाव अभियान को गतिशील किया है। दूसरी सूची में भाजपा ने सूरत की चौरासी सीट से सीटिंग विधायक झंखना पटेल का टिकट काटकर भाजपा के जिला प्रमुख और प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल के करीबी संदीप देसाई को टिकट दिया है।

शनिवार को जिन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं उनमें धोराजी से महेंद्र भाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसाया और चोर्यासी विधानसभा सीट से संदीप देसाई को टिकट दिया है। इस तरह भाजपा ने 182 सीटों में से 166 के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवारों की पहली सूची में 160 नाम शामिल थे।

गौरतलब है कि 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है। यहां 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें