चेतन सकारिया के फेन हुए वीरेंद्र सहवाग, बांधे तारीफों के पुल

राजस्थान रॉयल्स (राजस्थान रॉयल्स) के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी पहली उपस्थिति में क्रिकेट जगत को प्रभावित किया. उन्होंने जो 4 ओवर फेंके उसमें बाएं हाथ के सीमर ने 3 विकेट चटकाए और 31 रन दिए. दोनों टीमों के गेंदबाज ने जहाँ 40 ओवरों में 400+ से ज्यादा रन दिए हैं ऐसे में सकारिया की शानदार गेंदबाज की जमकर तारीफ की जा रही हैं.

अब  पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की. सहवाग ने कहा कि उन्होंने पहले भी सकारिया को गेंदबाजी करते देखा है, लेकिन उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वह इतनी अच्छी गेंदबाजी करेंगे. सहवाग ने ये भी कहा कि गेंदबाज आईपीएल में प्रसिद्ध बल्लेबाजों के सामने चेतन बेहद निडर दिखाई दिए.

नजफगढ़ के नवाब ने यह भी कहा कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज जहीर खान और आशीष नेहरा कहते थे कि एक गेंदबाज को एक बाउंड्री लगने से कभी नहीं डरना चाहिए. सहवाग ने यह भी कहा कि जब तक कोई गेंदबाज विफल  नहीं हो जाता, तब तक वह यह नहीं सीख सकता कि विकेट कैसे हासिल करे.सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा, 

“मैंने उनका नाम नहीं सुना, यहां तक ​​कि उन्हें घरेलू मैचों में गेंदबाजी करते हुए भी देखा लेकिन उम्मीद नहीं थी कि वह इतनी अच्छी गेंदबाजी करेंगे. आप घरेलू सर्किट में विभिन्न बल्लेबाजों का सामना करते हैं लेकिन आईपीएल में आप बड़े और प्रसिद्ध बल्लेबाजों के सामने होते हैं. हमें उसका स्वभाव देखने को मिला. वह अक्खड़ था। जहीर खान और आशीष नेहरा हमेशा कहते हैं कि एक गेंदबाज के रूप में आपको एक बाउंड्री लगने से कभी नहीं डरना चाहिए. जब तक अपनी गेंदबाजी की पिटाई नहीं हो जाती, तब तक आप सीख नहीं सकते और विकेट नहीं ले सकते. इसलिए, मुझे लगता है कि, उन्होंने (सकरिया) उस तरह के स्वभाव का प्रदर्शन किया.”


वीरेंद्र सहवाग ने यह भी कहा कि चेतन सकारिया ने कुछ बदलाव किए हैं और अच्छी गेंदबाजी की है. सहवाग ने ये भी कहा कि सकरिया ने जिस तरह से महान क्रिस गेल को हैरान किया था वह प्रभावशाली था.सहवाग ने कहा, उनके पास काफी वेरिएशन भी थे. हालांकि कुछ नो-बॉल थे लेकिन कुल मिलाकर उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. जिस तरह से उन्होंने मयंक अग्रवाल को आउट किया और क्रिस गेल को हैरान कियावह पूरी तरह से प्रभावशाली था.”

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें