जब टॉस जीतने के बाद संजू ने सिक्का रख लिया जेब में, सामने खड़े मैच रेफरी और राहुल भी रह गए हक्के-बक्के

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किेंग्स के बीच में हुआ। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन हैं। बता दें कि संजू पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहली बार कप्तानी करने उतरे। संजू सैमसन से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ थे। हालांकि इस बार राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2021 की नीलामी में स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया। बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। यह टीम आखिरी स्थान पर रही और इसी वजह से इस बार स्टीव स्मिथ को बाहर कर संजू सैमसन को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई।

टॉस का सिक्का रखा जेब में
चौथे मुकाबले में जब राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और पंजाब किंग्स के कप्तान के एल राहुल मैदान पर जब टॉस करने आए तो संजू ने कुछ ऐसा किया कि सभी हैरान रह गए। संजू सैमसन ने टॉस उछाला और जीता भी। टॉस जीतने के बाद संजू सैमसन ने नीचे झुककर सिक्का उठाया। जब रेफरी ने उनसे टॉस का सिक्का मांगा तो संजू ने देने से इंकार कर दिया। उन्होंने उस टॉस वाले सिक्के को अपनी जेब में रख लिया। दरअसल, वे इस सिक्के को यादगार के तौर पर अपने पास रखना चाहते थे और इसी वजह से उन्होंने ऐसा किया।

आईपीएल में 100 से ज्यादा मैचों के बाद मिली कप्तानी
बता दें कि आईपीएल में अब तक 107 मैच खेले हैं और इसके बाद उन्हें कप्तानी मिली है। संजू सैमसन ने साल 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था। संजू के आईपीएल रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनका प्रदर्शन इस टूर्नामेंंट में काफी अच्छा रहा। है। उन्होंने 103 पारियों में 2500 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसमें उनके दो शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं।

टीमें—

पंजाब किंग्स
केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरुख खान, जे. रिचर्डसन, मुर्गन अश्विन, राइले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स
मनन वोहरा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिरजुर रहमान

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें