पूर्व भारतीय बल्लेबाज का खुलासा-करियर की शुरुआत में धोनी के बारे में क्या सोचते थे युवराज, भज्जी और सहवाग

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद ने भारत के पूर्व कप्तान की पहली छाप को याद किया. इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले धोनी ने भारत की सबसे सफल कप्तान के रूप में अपनी विरासत को मजबूत किया, तीनों प्रमुख ICC ट्रॉफी जीती और भारत को दो विश्व कप खिताब, एक चैंपियंस ट्रॉफी जीत और पहली बार ICC टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा दिया.

Hitting Shoaib Akhtar must be easy: Mohammad Kaif's son tells him- The New Indian Express

धोनी ने 23 दिसंबर, 2004 को भारत के लिए अपने अन्तराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की. इस मैच में जहां कैफ ने 111 गेंदों में 80 रन बनाकर भारत को बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया. इस मैच में धोनी सिर्फ एक गेंद का सामना करने के बाद डक पर रन आउट हुए थे. धोनी के डेब्यू के 16 साल बाद, कैफ ने उस समय को याद किया जब उन्होंने एक युवा धोनी को देखा था.

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट कनेक्ट शो में कैफ ने बताया, “मैंने पहली बार धोनी पर ध्यान दिया, मैं दलीप ट्रॉफी में सेंट्रल ज़ोन का कप्तान था और वह एक कप्तान, एक विकेटकीपर के रूप में नहीं बल्कि ईस्ट ज़ोन के लिए खेल रहे थे. उन्होंने भारत ए के लिए भी दौरा किया था.”

When Ashish Nehra was caught abusing MS Dhoni: Not proud of my behaviour, says former India pacer - Sports News

कैफ ने आगे खुलासा किया कि कैसे मैच से पहले, उनके एक दोस्त ने उन्हें धोनी और उनके बड़े कौशल की जानकारी दी थी. धोनी ने युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, हरभजन सिंह और कैफ जैसे खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और जिनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों ने धोनी के अंडर खेला.  कैफ ने बताया किसी भी खिलाड़ी को ऐसा नहीं लगता था कि धोनी एक सफल कप्तान साबित होंगे.

कैफ ने कहा, “लखनऊ में मेरा एक दोस्त था जिसने मुझे मुझे बताया एक खिलाड़ी है, उसे देखो उसके लंबे बाल हैं और मैंने कभी किसी को छक्के मारते नहीं देखा जैसे वह मारता है. हम सभी जो उस समय मैच रहे थे – मैं, जहीर, हरभजन, सहवाग – हममें से किसी ने भी नहीं सोचा था कि वह भारत की कप्तानी कर सकते हैं जिस तरह से उन्होंने किया, जो भारतीय क्रिकेट को इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.”

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें