बालपन से नौनिहाल अपनी जड़ों से जुड़ें, सामाजिक आचार-विचार, वसुधैव कुटुम्बकम को जानें : सोहन लाल


0 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शाखा विस्तार के लिए विमर्श

भास्कर न्यूज, मिर्जापुर।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विंध्याचल विभाग अंतर्गत संघ की दृष्टि से चुनार जनपद के विकास खंड पहाड़ी, सीखड़, मझवा और कछवा नगर पंचायत के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लाक डाऊन के पश्चात संघ बिस्तार को लेकर चर्चा वार्ता संपन्न हुई।


इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह सोहन लाल जी ने स्वयंसेवकों को शाखा विस्तार के लिए संबोधित करते हुए कहा कि हर गांव में मंडल और शहर में बस्तियों का गठन होना चाहिए। हर मौहल्ले में शाखाएं लगनी चाहिए, जिससे बालपन से नौनिहाल अपनी जड़ों से जुड़ें, सामाजिक आचार-विचार, वसुधैव कुटुम्बकम को जानें। व्यायाम के जरिए काया को निरोगी रखने का मंत्र सीखें और शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले खाद्य पदार्थों से दूर रहें। यह सीख आरएसएस के शाखा विस्तार बैठक में संघ के सह प्रांत कार्यवाह सोहन जी ने दी।


उन्होंने कहा कि कोविड 19 के बाद प्रदेश ही नहीं देशभर में शाखाओं का संचालन बंद कर दिया गया था। अधिकांश स्थानों पर सिर्फ पारिवारिक शाखाएं ही लगाई जा रही है। यह फैसला संक्रमण के फैलाव को रोकने और लॉकडाउन की वजह से लिया गया था। कहा गया कि अब लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं है, कार्यकर्ताओं की ही कुछ शाखाओं का संचालन और नये शाखा का विस्तार किया जा सकता है।

बैठक में सह प्रांत कार्यवाह के साथ प्रान्त मुख्य मार्ग प्रमुख श्याम जी, जिला सेवा प्रमुख शिवहरि जी, जिला कार्यवाह रामबालक जी, धर्मनारायण जी, दुर्गेश जी, मारकण्डेय जी, खण्ड कार्यवाह द्वय श राहुल जी, विश्वजीत जी सहित चुनार जिला के स्वयंसेवको सहित परबिन्द्र जी, जिला सह कार्यवाह, जिला ग्राम बिकाश प्रमुख रामूजी, खण्ड कार्यवाह सुदामा जी, संघचालक गण संघ के अन्य प्रमुख कार्यकर्ता गण, बिश्व हिन्दू परिषद,भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें