माचिस की एक डिब्‍बी ने सोशल मीडिया पर फैलाई सनसनी, जानिए कैसे !

ये आप मे एक अजीब किस्‍सा है पर सच्‍चा है, यूपी के मुरादाबाद में एक सरकारी अधिकारी ने अपने एक सहकर्मी को बकायदा एक ऑफिशियल शिकायतपत्र लिखा जिसका विषय था ’19 तीलियों वाली माचिस की डिब्बी न लौटाने की शिकायत’। जैसे ही किसी ने यह लेटर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, यह जंगल की आग की तरह वायरल हो गया। आम लोग ही नहीं पुलिस के कुछ अधिकारी भी इस शिकायती पत्र पर अजीब अजीब कमेंट करते देखे गए।

इस पत्र को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक असिस्टेंट इंजीनियर ने अपने ऑफिस में ही काम करने वाले एक असिस्टेंट को लिखा है। यह लेटर 23 जनवरी को लिखा गया था और इसमें एक माचिस की डिब्बी जिसमें 19 तीलियां मौजूद थीं, को ना लौट आने की शिकायत की गई थी।

सबसे रोचक बात तो यह है कि यह लेटर जिस मोहित पंत नाम के व्यक्ति को लिखा गया और जिस असिस्टेंट इंजीनियर सुशील कुमार ने लिखा था उन्‍हें भी इसकी जानकारी लोगों के फोन से हुई। लोगों ने बताया कि यह शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहा चल रहा है। यह जानने के बाद मोहित ने सुशील कुमार को फोन किया। इसके बाद ही ये पता चला कि पत्र सही था या गलत।

वैसे बता दें कि रोचक बातों का सिलसिला यहीं खत्‍म नहीं होता बल्कि माचिस मांगने की वजह भी बड़ी मजेदार थी। इस चिट्ठी में सुशील कुमार ने लिखा था कि आजकल ऑफिस में देर रात तक काम करना पड़ रहा है और यहां पर हमें मच्छर बहुत परेशान करते हैं। ऐसे में मॉर्टिन जलाने के लिए जो एक माचिस हमारे पास थी, वो 23 जनवरी को हमने आपको दी थी, लेकिन 1 फरवरी तक भी वो माचिस हमें लौटाई नहीं गई। इसलिए निवेदन है कि पत्र प्राप्ति के 3 दिनों के भीतर वो माचिस लौटना सुनिश्चित करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें