मुंबई इं‎डियंस की हार के बाद रोहित शर्मा ने दी सफाई, कहा- हमारी टीम रास्ता भटक गई

अहमदाबाद (ईएमएस)। मुंबई इं‎डियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद अपनी सफाई दी है। रो‎हित शर्मा ने कहा है ‎कि हमारी टीम शुरुआत में ही रास्ता भटक गई थी। गौरतलब है ‎कि शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के दूसरे क्वालिफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस पर 62 रन से बड़ी जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई 18.2 ओवर में 171 रनों पर ही सिमट गई। गुजरात अब रविवार, 28 मई को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। वहीं, क्वालीफायर मैच में हार के बाद मुंबई इं‎डियंस के कप्तान रोहित शर्मा थोड़े निराश दिखाई दिए, पांच बार की चैंपियन मुंबई इस सीजन फाइनल में जगह नहीं बना पाई। हार के बाद कप्तान रोहित बोले की गुजरात ने पार स्कोर से 25 रन अतिरिक्त बनाए और उन्होंने कहा कि गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल की पारी (129 रन) शानदार रही और उनकी टीम में कोई भी बल्लेबाज वैसी भूमिका नहीं निभा पाया।

शुभमन की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा ‎कि यह एक अच्छा टोटल था, शुभमन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। विकेट वास्तव में अच्छा था। उन्हें 25 अतिरिक्त मिले, जब हमने बल्लेबाजी की तो हम काफी सकारात्मक थे। पर्याप्त साझेदारी नहीं कर सके। कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन हम रास्ता भटक गए। हमने पावरप्ले में कुछ विकेट गंवाए और इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते समय गति नहीं मिली। हम एक बल्लेबाज चाहते थे जैसे शुभमन गिल ने अंत तक बल्लेबाजी की, और आप कभी नहीं जानते – एक पक्ष छोटा है और विकेट अच्छा था, कुछ भी हो सकता है, श्रेय जहां यह होना चाहिए गुजरात ने अच्छा खेला।

मैच के दौरान मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज फील्डिंग के दौरान अपनी ही टीम के खिलाड़ी की कोहनी आंख में लगने से चोटिल हो गए, जिसपर बात करते हुए रोहित ने कहा ‎कि हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी, उसे (ईशान) थोड़ा झटका लगा था, मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ। हम अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग स्थितियों के अनुकूल होने की बात करते रहे हैं। मैं उस पर गौर नहीं करूंगा, हमने गेम जीतने के लिए अच्छा नहीं खेला। इस खेल को खेलने और तीसरे के रूप में क्वालीफाई करने से हमें बहुत आत्मविश्वास मिलता है, हमारी बल्लेबाजी सबसे बड़ी सकारात्मक रही है, कुछ युवा खिलाड़ी विशेष रूप से और इसे अगले सीजन में ले जाएं और देखें कि आप क्या कर सकते हैं।

रो‎हित शर्मा ने कहा ‎कि इस सीजन में सभी गेंदबाजी टीमों को चुनौती दी गई है, पिछले गेम में जो हुआ उसे देखते हुए हमारा प्रदर्शन शानदार रहा। शुभमन को श्रेय देना चाहिए, वह शानदार फॉर्म में है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेगा। टिम डेविनड को सीजन के दौरान हमने उन्हें एक भूमिका दी है – कुछ परिस्थितियां जहां वह बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। विष्णु विनोद एक अच्छा खिलाड़ी है और मैंने इसे व्यक्तिगत रूप से देखा है और मैं आज फैसले में कुछ भी नहीं देख रहा हूं, गुजरात ने अच्छा खेला।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें